Sunday, January 29, 2023
Homeसमाचारडी जे प्रतिबंधित करने के खिलाफ समितियों ने किया सड़क जाम, बन्द करायीं...

डी जे प्रतिबंधित करने के खिलाफ समितियों ने किया सड़क जाम, बन्द करायीं दुकानें

–5 साउंड चलाये जाने के आश्वासन पर समाप्त हुआ आंदोलन

सिसवा बाजार (महराजगंज), 9 अक्तूबर। रविवार को कस्बे के गोपाल नगर स्थित भुअरी माई स्थान पर दुर्गा पूजा पण्डाल में पुलिस द्वारा डी जे ज़ब्त किये जाने से बौखलाये कस्बे के अन्य समितियों के लोगों ने व्यवसायिक प्रतिष्ठानें बन्द करवाकर डी के चलाये जाने की मांग को लेकर गोपाल नगर तिराहे को जाम कर दिया। दो घण्टे तक चले इस आंदोलन में थानाध्यक्ष कोठीभार द्वारा पण्डाल में 5 साउंड (चोंगा) बजाये जाने के आश्वासन पर आंदोलन समाप्त हुआ।
अपराह्न करीब 1 बजे भुअरी माई स्थान दुर्गा पूजा सेवा समिति में पुलिस ने बज रहे चार अदद डी जे साउण्ड को अपने कब्जे में ले लिया।

5fa15a3c-dfb4-4aa4-a5a6-3867ed805f15

समिति के लोगों को लाउडस्पीकर बजाने की हिदायत देकर डी जे साउंड को पुलिस थाने में लेकर चली गयी। जिसके बाद एक-एक करके गोपाल नगर तिराहे पर कस्बे के सारे दुर्गा पूजा समिति के लोग एकत्र होकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उद्योग व्यापार मण्डल अध्यक्ष शिव कुमार रौनियार,हियुवा नेता मनीष शर्मा तथा नवीन चौरसिया के नेतृत्व में नगर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बन्द कराने लगे। इस बीच नगर में अफरा-तफरी मच गयी। और बाद में गोपाल नगर तिराहे पर सिसवा-निचलौल मार्ग को जाम कर दिया। भाजपा नेता ज्योतिष मणि त्रिपाठी ने कहा कि प्रशासन द्वारा साउण्ड बन्द कराना लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ है। इस दौरान सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष आनन्द कुमार गुप्ता ने आंदोलनकारियों को समझाया बुझाया। परन्तु आंदोलनकारी अपनी मांगों को लेकर डटे रहे। जिस पर थानाध्यक्ष द्वारा 5 साउण्ड (चोंगा) बजाये जाने के आश्वासन पर आंदोलन समाप्त हुआ। आंदोलन में शैलेष सुल्तानिया सहित सैकड़ों की संख्या में दुर्गा पूजा समिति के लोग मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments