Tuesday, May 17, 2022
Homeसमाचारजनपद6 प्रवेश परीक्षाओं के आन्सर की विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड

6 प्रवेश परीक्षाओं के आन्सर की विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड

गोरखपुर , 4 जून। गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए एक नई पहल करते हुए प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी (आंसर-की) जारी करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय पर अमल करते हुए अब तक हुईं 6 परीक्षाओं के उत्तर कुंजी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

कुलपति प्रो विजय कृष्ण सिंह ने आज यह निर्देश दिया कि छात्र -छात्राओं के हितों के मद्देनजर हर दिन परीक्षा समाप्त होने के बाद उसी दिन देर शाम उसके सही उत्तर विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे ताकि अभ्यर्थी अपने उत्तरों का स्वयं परीक्षण कर सकें।

 प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो अजेय गुप्ता के मुताबिक अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए उन्हें 4 दिन का समय दिया जायेगा। यदि उन्हें कोई विसंगति दिखती है तो वे उसे 4 दिनों के भीतर [email protected] पर ईमेल के जरिये सूचित कर सकते हैं। इसके अगले दिन परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

 उन्होंने बताया कि बी कॉम, बी एस सी कृषि, बी सी ए, बी जे, एल एल बी तथा बी ए प्रवेश परीक्षा का आन्सर कि वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। कल से परास्नातक प्रवेश परीक्षाएं शुरू होंगी और कल से ही क्रमशः उनकी आंसर-की अपलोड हो जायेगी। इन परीक्षाओं के परिणाम 9 जून को घोषित कर दिए जाएंगे।  प्रो गुप्ता ने बताया कि  अभ्यर्थियों को अपने परिणाम की स्क्रूटनी कराने का भी मौका दिया जाएगा। स्क्रूटनी के इच्छुक अभ्यर्थी विवि की वेबसाइट www.ddugorakhpuruniversity.in पर दिनांक 15 से 20 जून 2017 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। स्क्रूटनी के लिए निर्धारित रु 500 का शुल्क भी ऑनलाइन ही जमा होगा। स्क्रूटनी के परिणाम अभ्यर्थी को उसके द्वारा दिए गए ईमेल पर भेज दिया जायेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments