Monday, July 4, 2022
Homeआडियो - विडियोएबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सेंट एण्ड्रयूज कालेज के शिक्षकों से हाथापाई की, प्राचार्य...

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सेंट एण्ड्रयूज कालेज के शिक्षकों से हाथापाई की, प्राचार्य को पीटने का प्रयास

प्राचार्य ने कैंट थाने में तहरीर दी, शिक्षकों-कर्मचारियों ने कार्रवाई न होने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी
गोरखपुर। ज्ञापन देने गए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( एबीवीपी )कार्यकर्ताओं ने कल सेंट एण्ड्रयूज कालेज के नियंता मंडल के सदस्यों, शिक्षकों और प्राचार्य के साथ हाथापाई की. प्राचार्य जेके लाल का आरोप है कि एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शिक्षकों को मारा और अपशब्द कहे. उनको भी मारने की कोशिश की. इस सम्बन्ध में उन्होंने कैंट थाने में तहरीर भी दी है.

सेंट एंडयूज कालेज के शिक्षकों-कर्मचारियों ने अभद्रता, मारपीट करने वाले एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर 24 घंटे में कार्रवाई न होने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

दूसरी तरफ एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि प्राचार्य और नियंता मंडल ने उनके साथ बदसलूकी की और ज्ञापन लेने से इंकार कर दिया.

IMG-20180718-WA0014

सेंट एण्ड्रयूज कालेज के प्राचार्य जेके लाल ने पुलिस को तहरीर के साथ सीसी फुटेज भी सौंपी है. सीसी टीवी फुटेज में दर्जनों की संख्या में एबीवीपी कार्यकर्ता प्राचार्य कक्ष में घुसते हुए और रोकने पर हाथापाई करते स्पष्ट रूप से नजर आ रहे हैं. इस फुटेज में साउंड नहीं है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कल सुबह प्रांतीय कार्यालय से सेंट एंडयूज कालेज पहुंचे। वे प्राचार्य को ज्ञापन देना चाहते थे.  परिषद् कार्यकर्ताओं का आरोप था कि महाविद्यालय में प्रवेश के नाम पर मनमानी की जा रही है और छात्र-छात्राओं से निर्धारित फीस से कई गुना अधिक फीस ली जा रही है. महाविद्यालय में लाइब्रेरी, पेयजल की व्यवस्था ठीक नहीं है.

IMG-20180718-WA0022

नियंता मंडल ने पांच-सात कार्यकर्ताओं को प्राचार्य कक्ष में जाकर ज्ञापन देने को कहा लेकिन सभी कार्यकर्ता अंदर आ गए. यहां उनकी प्राचार्य से कहासुनी हुई. इसके बाद वे प्राचार्य और वहां उपस्थित शिक्षकों से हाथापाई करने लगे.

प्राचार्य द्वारा कैंट थाने में दी गई तहरीर में कहा गया है कि नियंता मंडल के सदस्यों ने प्राचार्य कक्ष में जबरन घुसने पर जब रोकने की कोशिश की तो उनके साथ मारपीट की गई और उनको भी गालियां देते हुए मारने पर उतावले हो गए. भीड़ में से एक व्यक्ति ने महानगर मंत्री सौरभ सिंह के नाम का अहस्ताक्षरित ज्ञापन भी दिया.

IMG-20180718-WA0023

घटना के बाद एबीवीपी कार्यकर्ता डीएम कार्यालय पहुंचे और एडीएम सिटी को ज्ञापन दिया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments