राजस्थान में लोकतंत्र की बहाली के लिए राजभवन पर धरना देते अजय लल्लू, पी एल पुनिया, राकेश सचान गिरफ्तार

लखनऊ। राजस्थान में लोकतंत्र की बहाली के लिए व देश भर में चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पूर्व सांसद पी एल पुनिया, पार्टी महासचिव राकेश सचान, मनोज यादव समेत सैकड़ो काँग्रेसियों ने आज राजभवन पर धरना दिया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राजस्थान में जिस तरह से एक चुनी हुई बहुमत वाली सरकार को अस्थिर कर गिराने की प्रक्रिया चल रही है वो लोकतंत्र के लिए बेहद घातक है। केंद्र की भाजपा सरकार पूरे देश मे लोकतंत्र की हत्या पर उतारू है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सहित गोवा कर्नाटक में पूर्व में ऐसा हो चुका है । सत्ता पिपासु भाजपा ने महाराष्ट्र में आनन -फानन में सभी संसदीय परंपरा को ताक पर रख कर अलसुबह 6 बजे शपथ दिलाने का काम पूर्व में किया था । पर वहां उनका दांव उलटा पड़ा । आज वही सब फिर राजस्थान में दोहराने की प्रक्रिया चल रही है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा इस देश की स्वस्थ संसदीय परंपराओं का भी निर्वाहन नही कर रही है। संसदीय परंपराओं का गला घोंटा जा रहा है। जो इस देश के लोकतंत्र के लिए बेहद घातक है।

पूर्व राज्यसभा सदस्य पी एल पुनिया ने कहा कि राजस्थान में जो हो रहा है वह बेहद निंदनीय है । भारतीय जनता पार्टी बहुमत देश की चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने के आपराधिक कृत्य में लिप्त है । यह देश की जनता और उसके मत का अपमान है ।

कांग्रेस महासचिव राकेश सचान ने जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता के नशे में चूर है। वह इस देश की समृद्धशाली और गौरवमयी संसदीय परंपराओं की हत्या करने पर तुली है। कई सरकारें आई गयी पर ऐसा कभी नही हुआ।