कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के प्रथम निदेशक बने ए के द्विवेदी

कुशीनगर।  गोरखपुर एयरपोर्ट के निदेशक ए के द्विवेदी को कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का प्रथम निदेशक विमानपत्तनम बनाया गया है। वह चार दिसम्बर को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

राज्य सरकार द्वारा एयरपोर्ट को भारतीय विमानपत्तनम प्राधिकरण को हैंडओवर किये जाने के बाद से द्विवेदी कुशीनगर एयरपोर्ट के नोडल अफसर की जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे। गोरखपुर में द्विवेदी की जगह दिल्ली से आ रहे प्रभाकर वाजपेई लेंगे।

द्विवेदी कई वर्षों से गोरखपुर एयरपोर्ट को अपनी सेवाएं दे रहे रहे थे। साथ ही कुशीनगर एयरपोर्ट को विकसित करने के लिए राज्य, केंद्र व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समन्वित रूप से कार्य किया। एयरपोर्ट संरचना व आधारभूत संसाधन विकास का कार्य द्विवेदी की देख रेख में हुआ। गोरखपुर एयरपोर्ट के प्रभारी सीएनएस विजय कुमार ने बताया कि 26 मार्च 19 को ए के द्विवेदी ने गोरखपुर का कार्यभार संभाला था। तब गोरखपुर से दिल्ली की साप्ताहिक तीन उड़ान सेवा चल रही थी। द्विवेदी के नेतृत्व में अब 18 उड़ान प्रतिदिन हो रही है। प्राधिकरण ने उनकी सेवाओं को देखते हुए कुशीनगर एयरपोर्ट को उड़ान के उच्चतम शिखर तक पहुंचाने की अपेक्षा के साथ दायित्व सौंपा है।