Monday, December 5, 2022
Homeसमाचारवार्ड सं 66 में रैपिड सर्वे में धांधली का आरोप, प्रतिनिधिमंडल नगर...

वार्ड सं 66 में रैपिड सर्वे में धांधली का आरोप, प्रतिनिधिमंडल नगर आयुक्त से मिला

गोरखपुर। वार्ड सं 66 नेता जी सुबाष चन्द्र बोस नगर के नागरिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पिछडा वर्ग रैपिड सर्वे में मनमानी कर वार्ड का सर्वे गलत किये जाने का आरोप लगाया है। प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को नगर आयुक्त से मिलकर सर्वे पर आपत्ति की और कहा कि  मे नगर निगम से सर्वे के लिए लगाए गए कर्मी ने 70 प्रतिशत सामान्य वर्ग की आबादी को नजरअंदाज़ करके पिछडे वर्ग की सांख्य 4927 बता दिया गया है जो सही नहीं है। वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार साल 2017 में यह वार्ड सामान्य महिला था क्योंकि इसकी 70 फीसदी आबादी सामान्य है।

नगर आयुक्त ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि नागरिको यदि सत्यापन में गलती मिली तो न्यायोचित कार्यवाही होगी।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व का रहे सूर्य प्रकाश पाण्डेय ने बताया कि आयुक्त गोरखपुर मंडल, जिलाधिकारी गोरखपुर कार्यालय को भी आवेदन पत्र देकर न्याय की गुहार लगायी गई है। मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री, मुख्य सचिव, मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश को रजिस्टर्ड डाक एवं ईमेल भेजकर रैविड सर्वे के नाम पर हो रही धाधली की शिकायत की गई है। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्षा डॉक्टर धर्मेन्द्र सिंह से भी मिलकर अवगत इस तथ्य से अवगत कराया गया तो उन्होंने उन्होने नगर आयुक्त से वार्ता की और कहा कि सर्वे रिपोर्ट जांच कराकर आपत्ति निस्तारण हो। जो सत्यता है वही दर्ज हो। उन्होंने आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री के गृह जनपद मे किसी के साथ अन्याय नही होगा।

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से सूर्य प्रकाश पाण्डेय, प्रेमलता पाण्डेय, विशाल सिंह, शिवम पाण्डेय, अमित श्रीवास्तव, मीना श्रीवास्तव, सूरज शर्मा, निर्मला पाण्डेय, राजेश दूबे, दिग्विजय तिवारी, आदित्य पाण्डेय, सहित सैकडो नागरिक उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments