Friday, January 27, 2023
Homeसाहित्य - संस्कृतिअशोक कुमार पाण्डेय की किताब ‘ कश्मीर और कश्मीरी पण्डित ’ का...

अशोक कुमार पाण्डेय की किताब ‘ कश्मीर और कश्मीरी पण्डित ’ का लोकार्पण और संवाद का आयोजन कल

गोरखपुर। संवाद और विमर्श केंद्रित संस्था ‘ आयाम ’ की ओर से कवि-कथाकार अशोक कुमार पाण्डेय की सद्यः प्रकाशित पुस्तक ‘ कश्मीर और कश्मीरी पण्डित ’ का लोकार्पण और उस पर संवाद का आयोजन 16 फरवरी को अपरान्ह डेढ़ बजे गोलघर स्थित गोरखपुर जर्नलिस्ट एसोसिएशन (गोजए) सभागार में किया गया है।

यह जानकारी ‘ आयाम ’ के संयोजक कवि देवेन्द्र आर्य ने एक विज्ञप्ति में दी। उन्होेने बताया कि गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्र रहे सुप्रसिद्ध लेखक अशोक कुमार पांडेय की पिछली पुस्तक ‘ कश्मीरनामा ’ लगातार दो वर्षों से हिंदी की बेस्ट सेलर रही है। इस वर्ष जनवरी में प्रकाशित श्री पाण्डेय की ‘ कश्मीर और कश्मीरी पण्डित ’ पुस्तक के एक माह में ही दो संस्करण खत्म हो चुके हैं। इतिहासविदों ने श्री पाण्डेय की दोनों पुस्तकों को कश्मीर पर हिन्दी में उपलब्ध अब तक की एकमात्र आधिकारिक पुस्तक माना है।

पुस्तक लोकार्पण के बाद इस विषय पर अशोक कुमार पाण्डेय का व्याख्यान होगा और उसके पश्चात खुले सत्र में श्रोता जन अपने प्रश्न भी रख सकते हैं। इस मौके पर पुस्तक के प्रकाशक ‘ राजकमल प्रकाशन ’ की ओर से पुस्तक प्रदर्शनी भी लगायी जाएगी। श्री आर्य ने शहरवासियों से इस कार्यक्रम में भागीदारी का आग्रह किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments