बलरामपुर : पत्रकार हत्याकांड का खुलासा,तीन गिरफ्तार

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के बलरामपुर मे पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक और उनके दोस्त की जला कर हत्या किए जाने की घटना में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने सोमवार को बताया कि 27 नवम्बर की रात्रि कलवारी गाँव मे पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक के मकान को जला कर उनकी और उनके मित्र पिंटू साहू की हत्या कर दी गई थी। वारदात को अंजाम देने वाले अकरम अली उर्फ अब्दुल कादिर,ललित मिश्रा और केशवानन्द मिश्रा उर्फ रिंकू मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

उन्होने बताया कि देहात थाना क्षेत्र के बहादुरपुर क्रासिंग के आगे जंगल के पास तीनो हत्याभियुक्तो को मुखबिर की सूचना और सर्विलांस की मदद से गिरफ्तार किया गया।तीनों हत्यारोपियों ने पुलिस के समक्ष पत्रकार राकेश सिंह और उनके मित्र पिंटू साहू की जला कर हत्या करने की बात को स्वीकार किया है।

उन्होने बताया कि रंजिश के चलते आरोपी बातचीत के बहाने पत्रकार राकेश सिंह के घर पर गये और उन्हे शराब पिलाकर वारदात को अंजाम दिया। उन्होने बताया कि मकान को जलाने मे अल्कोहल युक्त सेनेटाइजर का इस्तेमाल किया गया था। जिसके जरिये हत्या के वारदात को दुर्घटना बनाया जा सके। उन्होने बताया कि रासायनिक पदार्थ से मकान को जलाने के लिए ललित मिश्रा और केशवानन्द मिश्रा ने अकरम अली उर्फ अब्दुल कादिर का सहारा लिया। जो ऐसे वारदात को अंजाम देने मे अभ्यस्त माना जाता है।उन्होने बताया कि गिरफ्तार हत्यारोपियो को जेल भेज दिया गया है और पुलिस मामले मे आगे विधिक कार्यवाई कर रही है।