समाचार

बाइक सवार बदमाशों ने मां-बेटी पर गोली चलायी, मां की मौत

गोरखपुर। बशारतपुर इलाके में रविवार की दोपहर बाइक सवार दो बदमाशों ने स्कूटी से घर जा रही शिक्षिका और उसकी बेटी पर ताबड़तोड़ गोली चलायी। शिक्षिका की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि उनकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गयी। उसे बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

बशारतपुर के राजीवनगर इलाके में 40 वर्षीय निवेदिता उर्फ डेविना मेजर पति मनीष, बेटी डेल्फिना मेजर (16) और बेटे ईथान उर्फ आरूष (13) के साथ रहती हैं। वे कुशीनगर जिले के सुकरौली क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका थीं।

रविवार को वह अपनी बेटी डेल्फिना के साथ अपने मायके गयी। कल उनके पिता की जयंती थी। उन्होंने पिता के कब्र पर जाकर श्रद्वाजंलि दी और फिर स्कूटी से घर लौट रही थीं। घर से 150 मीटर पहले आशियाना भवन मोड़ पर बाइक पर सवार दो बदमाश पहले से उनकी प्रतीक्षा कर रहे थे। उन्होंने दोनों पर छह राउंड गोली चलायी।

डेविना की मौके पर ही मौत हो गयी। आस-पास के कुछ लोगों ने दोनों को बीआरडी मेडिकल कालेज पहुुंचाया। डाॅक्टरों ने डेविना को मृत घोषित किया। डेल्फिना की हालत गंभीर है। उसके पेट में गोली लगी है।

हमलावर मां-बेटी को गोली मारने के बाद आराम से हवाई फायरिंग करते भाग गए। घटना की सूचना मिलने पर डीआईजी राजेश डी मोदक और एसएसपी जोगेन्द्र कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे।

इस मामले में पुलिस ने डेविना के पति की तहरीर पर धारा 302 (हत्या) और 394 (लूट के इरादे से चोट पहुंचाना) का केस दर्ज किया है। एक अधिवक्ता सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। अधिवक्ता से डेविना का घर के सामने रास्ते को लेकर विवाद था।

इस घटना को लेकर विपक्षी दलों ने सरकार-प्रशासन पर हमला बोला है। सपा नेताओं ने बीआरडी मेडिकल कालेज जाकर घायल डेल्फिना से मुलाकात की। कांग्रेस ने हमलवारों की जल्द गिरफ़्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।