Friday, May 20, 2022
Homeचुनावभाजपा सरकार ने जनता के साथ छल किया: भूपेश सिंह बघेल

भाजपा सरकार ने जनता के साथ छल किया: भूपेश सिंह बघेल

गोरखपुर/ महराजगंज। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने गुरूवार को महराजगंज जिले के भैया फरेंदा में किसान जन चेतना रैली और गोरखपुर निषाद प्रतिनिधियों से संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया। दोनों स्थानों पर श्री बघेल भाजपा सरकार पर जमकर बरसे और कहा कि केन्द्र और यूपी की भाजपा की सरकार ने जनता के साथ छल किया है। राम और गाय का नाम लेकर सत्ता में आयी भाजपा ने न तो राम का काम किया और गाय का। अयोध्या में भाजपा-आरएसएस से जुड़े लोग जमीन लूट में लगे हैं।

भैया फरेंदा की किसान जन चेतना रैली में भूपेश सिंह बघेल ने कहा कि यूपी के किसानों को धान की कीमत सिर्फ 1200 रूपया क्विंटल मिल रहा है जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार किसानों को धान की कीमत 2500 रूपया क्विंटल दे रही है। हमने छुट्टा जानवरों की समस्या का समाधान करने के लिए गौशालाएं बनवायी और दो रुपए किलो गोबर खरीदने की योजना शुरू की और 54 लाख क्विंटल गोबर खरीदा है। छत्तीसगढ़ में लोग गोबर बेचकर हजारों रूपए कमा रहे हैं। इससे किसानों के फसलों का हो रहा नुकसान कम हुआ है। इस योजना से वर्मी कम्पोस्ट खाद भी किसानों को भरपूर मिल रहा है। छत्तीसगढ़ में कांगे्रेस की सरकार बनने पर दो घंटे के अंदर 18 लाख किसानों का नौ हजार करोड़ का कर्ज माफ किया गया।

उन्होंने किसानों, नौजवानों, महिलाओं, दलितो-पिछड़ों से अपने मुद्दे पर मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि जनता के मुद्दे ही कांग्रेस के मुद्दे हैं। कांग्रेस ने देश को शिक्षा का अधिकार, रोजगार का अधिकार, भोजना का अधिकार, सूचना का अधिकार दिया। कांग्रेस ने हमेशा जनता को देने और उसे सशक्त बनाने का काम किया है। यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर धान-गेहूं की कीमत 2500 रुपए मिलेगी और गन्ना का दाम 400 रुपया क्विंटल किया जाएगा।

श्री बघेल ने कहा कि भाजपा की सरकार देश की सम्पत्ति बेचने में लगी है। उसने रेल, एयरपोट और सार्वजनकि कम्पनियों को बेच दिया और अब उसकी निगाह किसानों की जमीन, नहर और बांध पर है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने रैली के आयोजक कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चैधरी को फरेंदा से जिताने की अपील करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में सिर्फ 1200 मतों से श्री चैधरी हार गए थे। इस कसर को इस चुनाव में पूरा करना है और उन्हें 12 हजार से अधिक मतों से चुनाव जिता कर भेजना है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने सम्बोधन में योगी सरकार पर रोजगार, गन्ना और चीनी मिल, इंसेफेलाइटिस की रोकथाम पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्वांचल की बंद चीनी मिले आज तक नहीं चली। महराजगंज की फरेंदा, घुघली चीनी मिल बंद है। इंसेफेलाइटिस से आज भी बच्चों की मौत हो रही है। बीआरडी मेडिकल कालेज के जिस डाॅक्टर ने आक्सीजन खत्म होने पर बच्चों की जान बचायी उसे योगी सरकार ने जेल भेज दिया। कोरोना की दूसरी लहर में हजारो लोग आक्सीजन की कमी से मर गए लेकिन सरकार विधानसभा में कहती है कि आक्सीजन की कमी से काई नहीं मरा। इस सरकार में सच दिखाने वाले पत्रकारों को भी प्रताड़ित किया गया है। पूर प्रदेश में पिछड़े, दलितों , महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है।

रैली को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सुप्रिया श्रीनेत, पूर्व सांसद जितेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष शरद कुमार सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चौधरी ने भी सम्बोधित किया।

गोरखपुर में निषाद प्रतिनिधियों से संवाद कार्यक्रम में श्री बघेल ने कहा कि कांग्रेस यूपी के चुनाव में निषाद समाज के लोगों को अधिक प्रतिनिधित्व देने जा रही है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने निषादों के हक के लिए बहुत संधर्ष किया है। हमने मछली पालन के कृषि का दर्जा देने की घोषणा की है। साथ ही महायोगी मत्स्येन्द्रनाथ विश्वविद्यालय की स्थापना करने का वादा किया है। उन्होंने निषाद समाज से कांग्रेस का साथ देने की अपील की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments