दिल्ली में अमनो अमान के लिए मकतब इस्लामियात के बच्चों ने मांगी दुआ

गोरखपुर। बुधवार को मकतब इस्लामियात तुर्कमानपुर चिंगी शहीद के करीब सौ बच्चों ने अपने नन्हें-नन्हें हाथ अल्लाह पाक की बारगाह में उठाकर नई दिल्ली में जारी फसाद थमने व अमनो, अमान, एकता व भाईचारा कायम रहने की दुआ मांगी।

मकतब इस्लामियात के सदर मुफ्ती मोहम्मद अजहर शम्सी ने कहा कि यह मुल्क हमारा है। यहां के लोग हमारे है। यहां अमनो अमान व भाईचारा कायम करना हम सबकी जिम्मेदारी है। मुल्क के ऐसे हालात में हर देशवासी का फर्ज है कि मुल्क की फिज़ा में अमन कायम करे। फसाद से मुल्क व आम इंसानों का नुकसान होता है। आज मकतब में बच्चों के जरिए नई दिल्ली व पूरे मुल्क में अमन शांति के लिए दुआ करवाई गई। पूरे यकीन के साथ कह सकता हूं कि बच्चों की जुबान से निकली यह दुआ अल्लाह पाक जरुर सुनेंगे और माहौल में अमन शांति कायम होगी।

उन्होंने कि जिन लोगों ने फसाद में अपनों को खोया है अल्लाह उन्हें सब्र दें और गैब से मदद करे। फसाद में जिन लोगों को माली नुकसान हुआ है उनकी मदद सरकार के साथ आम नागरिक भी करें। सरकार जान गंवाने व माली नुकसान उठाने वालों को मुआवजा दे। विभिन्न धार्मिक स्थलों व मजारों को फिर से आबाद किया जाए। फसाद के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। कायम रहे हमारा भाईचारा, यही पैगाम हमारा।

इस मौके पर राफे अंसारी, बेलाल, तौसीफ, फैज अहमद, फैजान अहमद, हारिस, हेसाम, हसनैन रज़ा, अरसिया, तस्मिया, जेबा, खुशी, अंजला, अहाना, हया, आयशा, शकीना, मो. दानिश, मो. अफान सहित बहुत सारे बच्चे मौजूद रहे।