Spread the love

कुशीनगर। छितौनी इंटर कॉलेज की वार्षिक पत्रिका का विमोचन क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर उन्होंने खड्डा विधान सभा में कराए गए विकास कार्यों का उल्लेख किया।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि इस विधानसभा में लोगों को 8 से 10 घंटे बिजली मिलती थी । मेरे सरकार के प्रयास से कुर्मी पट्टी में बिजली घर बनने से शहर को 24 घंटे तहसील को 22 घंटे तथा नगर पंचायत को 18 घंटे बिजली मिल रही है। यहां तक की कुर्मी पट्टी की बिजली से पडरौना , रामकोला तथा कसया शहर जगमगाता है। छितौनी, बुलहवा ,पनियहवा तीन ग्राम पंचायतों को मिलाकर नगर पंचायत का दर्जा दिया गया है। नारायणी नदी के उस पार बसे दियारे के गांव के लोग दो जिले मे बँटे हैं। उनको एक जिले में कर बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट योजना में शामिल करते हुए हर साल विकास के लिए ₹15 करोड रुपया मिलेगा।

उन्होंने कहा कि कोलकाता से पनियहवा छितौनी बाजार रेल पुल तक पानी के जहाज चलाने के लिए बंदरगाह बनेगा  जहां 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इसी के साथ ही यह क्षेत्र प्रदूषण से भी मुक्त हो जाएगा।

इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर सरोज ने वार्षिक पत्रिका सृजन 2020 व 21 की प्रकाशित कविताओं , लेख, रचनाओं को अद्भुत बताया। इस अवसर पर प्रबंधक प्रतिनिधि हरी प्रसाद गुप्ता, सेवानिवृत्त अध्यापक श्री कृष्ण यादव, बुद्धि राम के अलावा विद्यालय परिवार के सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित थे। विद्यालय के प्रधानाचार्य सुशील कुमार विद्या और विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक आकाश सिंह सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *