समाचार

सीवर लाइन का काम पूरा किये बिना बनाने लगे सड़क, नगर विधायक ने आपत्ति की

गोरखपुर. नगर विधायक डा राधा मोहन दास अग्रवाल ने सीवर लाइन का काम पूरा हुये बिना नन्दानगर-दरगहिया के मुख्य मार्ग को बनवाये जाने का विरोध किया है। नगर विधायक ने नगर आयुक्त और मुख्य अभियंता नगर निगम को फोन कर कहा कि सीवर लाइन का कम हुए बिना सड़क बनी तो फिर सीवर लाइन दले जाने के लिए सड़क खोदी जाएगी और करोड़ो रूपये बर्बाद होंगे.

 नन्दानगर में सीवर लाईन डाली जा रही है. अभी सिर्फ मेन-लाईन डाली गयी है. मेनहोल से निकाल कर न तो कनेक्टिंग चैम्बर बनाये गये हैं और न ही घरों की लाईन जोडने के लिए ही चैम्बर बने हैं फिर भी नगर निगम ने 1•12 करोड़ की लागत से पूरी सड़क बनवाना शुरू कर दिया है.

नन्दा नगर पहुंचे नगर विधायक ने जब यह स्थिति देखी तो उन्होंने अवर अभियंता अवनीश भारती से बात की. अवनीश भारती ने कहा कि जल निगम ने लिखित रूप से सहमति दी है कि सीवर का काम पूरा हो गया है. नगर विधायक इस पर बहुत नाराज हुये और कहा कि कि अभी मेनहोल से निकाल कर घरों को जोड़ने का कोई काम किया ही नहीं हुआ है. सड़क बनने के बाद जल निगम हर 7-8 मीटर पर बनी बनाई सडक फिर काट डालेगी तो यह करोडों रुपये की बर्बादी का जिम्मेदार कौन होगा ? नगर विधायक ने अवर अभियंता को जल निगम के पत्र के साथ मौके पर बुलाया.

    नगर विधायक ने नगर आयुक्त तथा मुख्य अभियंता से बात की तो उन्होंने भी यही कहा कि उन्हें यही बताया गया है कि सीवर का काम पूरा हो गया है. यदि घरों को कनेक्शन नहीं दिया गया है तो वे काम तुरंत रूकवा देंगे.

मौके पर पंहुचे अवर अभियंता अवनीश भारती जल-निगम का कोई भी पूर्णता सर्टिफिकेट नही दिखा सके और उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है.  स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण कुमार पासवान ने कहा की उन्होंने कई बार काम न कराने के लिए नगर निगम में कहा लेकिन उनकी किसी ने न सुनी.

  नगर विधायक ने ठेकेदार को निर्देशित किया कि एयर फोर्स में विशिष्ट कार्यक्रम को देखते हुए सिर्फ उतना काम करा दें, जिससे उनके अतिथियों को आने जाने में कोई असुविधा न हो.  निरीक्षण के दौरान स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि प्रवीण कुमार पासवान,वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश पासवान, उपेन्द्र सिंह नन्हे ,सुन्दर पासवान आदि उपस्थित थे.

Related posts