समाचार

असुरन-मेडिकल कॉलेज सड़क के निर्माण में देरी पर नगर विधायक ने सवाल उठाया, आज करेंगे निरीक्षण

  गोरखपुर. नगर विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल ने असुरन चौराहे से लेकर मेडिकल कॉलेज तक बन रही सड़क के निर्माण में हो रही देरी तथा नागरिकों को भीषण जल जमाव से हो रही परेशानियों पर सवाल उठे हुए लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खण्ड के अधिशासी अभियंताओं से बातचीत की है. वे आज सड़क निर्माण कार्य का निरिक्षण भी करेंगे.

 नगर विधायक ने एक बयान में कहा कि कहा कि इस सड़क का निर्माण कच्छप गति से हो रहा है. जिस काम को जून 2018 में पूरा हो जाना चाहिए था, वो अभी 30-35 % भी पूरा नहीं हुआ. अगर निर्माण की यही स्पीड जारी रही तो काम पूरा होने में अभी दो साल और लग जायेंगे.

 नगर विधायक ने इस बात पर आपत्ति दर्ज की कि निर्माण के कारण सडक के दोनो ओर की दसियों कालोनियों के नाले जाम हो गये हैं और मोती पोखरा में तो पिछले 9 माह से जलजमाव है. लोक निर्माण विभाग को निर्माण शुरू करने के पहले ही जलनिकासी की वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए थी लेकिन ऐसा कुछ भी नहीँ किया गया.

नगर विधायक ने कहा कि नागरिकों का आरोप है कि विभाग द्वारा बेतरतीब तरीके से लेवल का ध्यान दिये बिना नाले बनवाये जा रहे हैं और मोहल्लों से निकलने वाली नालियों का लेवल मेडिकल रोड के निर्माणाधीन नालों से नीचा है और  पूरी सम्भावना है कि निर्माण पूरा होने के बाद न  तो मोहल्लों और कालोनियों का पानी बहकर मुख्य नाले में आयेगा और न ही नाला ही ढ़ाल ठीक न होने के कारण बहकर गोडधईया नाले में जा पायेगा.

 नगर विधायक ने अभियंताओं से जानना चाहा कि करीब 50 सड़के निकल कर मेडिकल रोड पर मिल रही हैं. निर्माण में इतना समय लग रहा है और विभाग ने आने-जाने के रास्ते ही बंद कर दिया है तथा बनने के बाद भी मुख्य सड़क से मोहल्लों में जाने में बहुत परेशानी होगी. अभियंताओं ने नगर विधायक को आश्वस्त किया कि वे नियमानुसार पूरी लम्बाई तक सडकों की ढाल बनायेंगे.

Related posts