सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन ने कहा-कोरोना से गोरखपुर जिले में 60 अधिवक्ताओं की मौत हुई

गोरखपुर। बार एसोसिएशन सिविल कोर्ट, गोरखपुर ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में एसोसिएशन से जुड़े 30 अधिवक्ताओं की मौत हुई। गोरखपुर जिले में 60 अधिवक्ताओं की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कोरोना संक्रमण से मरे अधिवक्ताओं के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता देने, संक्रमित अधिवक्ताओं के इलाज और टीकाकरण की व्यवस्था करने की मांग की है।

बार एसोसिएशन सिविल कोर्ट के अध्यक्ष भानु प्रताप पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज ही पत्र लिखा गया है।

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बार एसोसिएशन ने कहा है कि बार एसोसिएशन में दस हजार अधिवक्ता पंजीकृत है। कोरोना संक्रमण से बार एसोसिएशन से जुड़े 30 और पूरे जिले में 50 अधिवक्ताओं की असमय मृत्यु हुई है। प्रदेश में बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं की कोराना संक्रमण से मौत हुई है। हजारों की संख्या में अधिवक्ता और उनके परिजन कोरोना से संक्रमित हैं लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें कोई सहायता नहीं दी जा रही है।

 

पत्र में कहा गया है कि कोराना महामारी में प्रदेश सरकार ने अधिवक्ताओं के लिए किसी भी प्रकार की कोई मदद नहीं की जिससे अधिवक्ताओं में प्रदेश सरकार के प्रति अत्यधिक रोष है।

अध्यक्ष भानु प्रताप पांडेय और मंत्री अनुराम दुबे के हस्ताक्षर से मीडिया को जारी इस पत्र में मुख्यमंत्री केा सम्बोधित करते हुए कहा गया है कि ‘ आपके प्रत्येक चुनाव में अधिवक्ताओं की महती भूमिका रही है और आगे भी रहेगी जिस कारण से समय रहते आपको सुधार करने की जरूरत है। ’

पत्र में अधिवक्ताओं के लिए अलग से 100 बेड का वेंटीलेटर व आक्सीजन की व्यवस्था से युक्त अस्थायी अस्पताल बनाने, अधिवक्ताओं और उनके परिजनों के लिए अलग से टीकाकारण की व्यवस्था करने तथा कोरोना से मरे अधिवक्ताओं के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता देने की मांग की गई है।