Thursday, December 8, 2022
Homeसमाचारलाउडस्पीकर के बारे में स्पष्ट आदेश जारी किया जाए : उलमा किराम

लाउडस्पीकर के बारे में स्पष्ट आदेश जारी किया जाए : उलमा किराम

गोरखपुर। रविवार को रसूलपुर में मस्जिद के इमामों (उलमा किराम) व बुद्धिजीवियों की बैठक हुई है। बैठक में लाउडस्पीकर के मसले पर विचार विमर्श किया गया।

तमाम मस्जिदों के इमामों ने कहा कि मस्जिदों में सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार मानक के अनुरूप सिर्फ अज़ान देने के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग किया जा रहा है। वह भी सिर्फ दो मिनट के लिए। मस्जिद कमेटियों ने लाउडस्पीकर की आवाज स्वत: कम कर ली है। लाउडस्पीकरों की संख्या भी कम कर ली गई है। इसके बावजूद आये दिन पुलिस कर्मी कई मस्जिदों पर जाकर सारा लाउडस्पीकर उतारने का दबाव बना रहे हैं साथ ही मस्जिद के इमाम के साथ उनका व्यवहार भी ठीक नहीं रह रहा है। लिहाजा पुलिस के आला अधिकारियों से गुजारिश है कि लाउडस्पीकर के बारे में स्पष्ट आदेश जारी किया जाए। इसके अलावा पुलिस कर्मियों को हिदायत दी जाए की उलमा किराम के साथ सभ्य व शालीनता से पेश आएं।

बैठक में वार्ड नंबर 33 के पार्षद प्रतिनिधि अमीरुद्दीन अंसारी, हाफ़िज़ नजरुल हसन, मुफ्ती खुश मोहम्मद मिस्बाही, मौलाना जहांगीर अहमद अजीजी, शम्स आलम खान, शौकत अली, मोहम्मद शादाब, इस्हाक़ खां, आजम अली, आफताब आलम, मोहम्मद अशरफ, अमीनुद्दीन बरकाती, अब्दुल खालिक, हिफ्जुर्रहमान, एडवोकेट मिफ्ताहुल इस्लाम, अफजाल अहमद, मोहम्मद वाजिद आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments