समाचार

सीएम ने बढ़या ठाठर पुल सहित 14863.91 लाख की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण किया

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कैम्पियरगंज तहसील के ग्राम बान (बढ़या ठाठर) में पीपीगंज-मेहदावल मार्ग पर राप्ती नदी पर बने पुल का लोकार्पण किया। उन्होंने इस मौके पर गोरखपुर और संतकबीरनगर जिले की 14863.91 लाख की  9 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 3056.21 लाख की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया.
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उपस्थित जन समूह को बढ़या ठाठर पुल के लोकार्पण की बधाई देते हुए कहा कि जनपद गोरखपुर एंव संतकबीरनगर के आस पास के नागरिकों की वर्षों पुरानी मांग आज पूरी हो गयी. इस पुल के बन जाने से आस पास के लोगों को काफी सहूलियत होगी और क्षेत्र का विकास होगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास के लिए निरन्तर कार्य कर रही है. बिना किसी भेदभाव के हर नागरिक को योजनाओं का लाभ युद्ध स्तर पर पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने कहा प्रदेश में बन्द पड़े उद्योग पुनः संचालित हो रहे है . 26 वर्षों से बन्द खाद कारखाना अगले वर्ष तक संचालित हो जायेगा जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। एम्स संचालित हो जाने से पूर्वी उत्तर प्रदेश सहित बिहार एंव नेपाल के लोगों को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया हो रही है। प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न जनपदों में मेडिकल कालेज का निर्माण भी कराया जा रहा है। सरकार द्वारा 2017 से 2019 तक 15 नये मेडिकल कालेज बन रहे है और इस सत्र में 14 नये मेडिकल कालेजों को स्वीकृति के लिये प्रस्ताव भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेजों में पढ़ने वाले डाक्टरों से बाण्ड भी भरवाया जा रहा है कि वह कम से कम दो वर्षों तक ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दें।

उन्होंने कहा कि संतकबीरनगर जिले के बखिरा एंव बेल्हर को नगर पंचायत बनाने के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी गयी, नगर पंचायत बनने से क्षेत्र की बुनियादी सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी तथा जिसके मकान जर्जर है उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी से लाभान्वित भी किया जायेगा। प्रदेश की योजना है कि गांव को स्मार्ट गांव के रूप में विकसित किया जाये जैसे शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है।

इस अवसर पर कैम्पियरगंज के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने कैम्पियरगंज विधानसभा में करोड़ों की सड़क का शिलान्यास/लोकार्पण करने के साथ ही एक ग्रामीण स्टेडियम, डिग्री कालेज व इंटर कालेज दिया है.

इस मौके पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद संतकबीरनगर प्रवीण निषाद, विधायक मेहदावल राकेश सिंह बघेल विधायक संहजनवा शीतल पाण्डेय, भाजपा जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह, चेयरमैन पीपीगंज गंगा प्रसाद जायसवाल, उपाध्यक्ष भाजपा उपेन्द्र दत्त शुक्ल, मण्डलायुक्त गोरखपुर जयन्त नार्लिकर, मण्डलायुक्त बस्ती अनिल सागर, जिलाधिकारी गोरखपुर के0 विजयेन्द्र पाण्डियन, जिलाधिकारी संतकबीरनगर रवीश गुप्ता आदि उपस्थित थे.

Related posts