Sunday, May 28, 2023
Homeसमाचारमहराजगंज में अतिक्रमण में तोडे गये दुकानों-मकानों को लेकर डीएम से मिले...

महराजगंज में अतिक्रमण में तोडे गये दुकानों-मकानों को लेकर डीएम से मिले कांग्रेसी

महराजगंज. राष्ट्रीय राजमार्ग 730 को चौड़ा करने और उसके पुनर्निर्माण के दौरान नगर में भारी संख्या में दुकानों और मकानों को ध्वस्त किये जाने के मामले को लेकर मंगलवार को कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने ज़िलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय से मिल कर वार्ता की और ज्ञापन सौंपा.

जिलाधिकारी को सौंपे अपने छह सूत्रीय ज्ञापन में सवाल किया गया है कि एनएच 730 के चौड़ीकरण के लिए क़ानून के तहत कौन सा आदेश प्राप्त किया गया है, तथा भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए अधिग्रहित किया गया है या एनएचएआई अधिनियम के तहत किया गया है और यदि अधिनियम के तहत किया गया है तो किस प्रकाशन में इस अधिग्रहण के लिए, किस तारीख को अधिसूचना जारी की गयी थी। एनएचएआई अधिनियम 3 सी में कहा गया है कि लोगों को आपत्तियां उठाने के लिए एक तारीख तय की जाएगी। वह तिथि कब थी और कितनी आपत्तियाँ प्राप्त हुईं थी।इस भीषण तोडफोड से प्रभावित व्यक्तियों के लिए कोई मुआवज़ा निर्धारित की गयी थी।

कांग्रेस नेता सुप्रिया सिंह ने कहा कि महराजगंज में एनएचएआई द्वारा मनमानी की गयी हैं। उन्होनें कहा कि मै दुर्दशा पर राजनीति करने के सख़्त ख़िलाफ़ हूँ, विकास के पक्ष में हूँ। राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ा होना जिले के लिए अच्छा है। लेकिन इस प्रक्रिया में अगर किसी के हक़ की अवमानना हुई तो उसके लिए हर लड़ाई लड़ी जाएगी। नियम, क़ानून एवं उचित प्रक्रियाओं का पालन करते हुये विकास होना चाहिये।उन्होनें एनएचएआई द्वारा अबतक किये गये कार्यों की जांच की भी मांग की.
इस दौरान त्रिभुवन नारायण मिश्र सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments