राज्य

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार, विधानमंडल दल नेता नजरबंद

 लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध पर प्रदर्शन करते हुए  पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को परिवर्तन चौक पर गिरफ्तार कर लिया तो कांग्रेस की विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा को पुलिस ने उनके घर में नजरबंद कर दिया.

गिरफ्तारी के वक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि नागरिक संशोधन कानून देश के संविधान के खिलाफ है. इस कानून में एक धर्म को निशाना बनाया गया है जोकि संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि भाजपा देश मे संघी विधान लागू करना चाहती है पर संघ परिवार का सपना कभी पूरा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के संविधान को हटाकर भाजपा संघ के विधान को लागू करने की कोशिश में है.

श्री लल्लू ने कहा कि भारत पूरी दुनिया में अपनी विविधता के लिए जाना जाता है. लेकिन भाजपा की संघी विचारधारा इसे खत्म करना चाहती है, यह भारत के कौमी एकता और संस्कृति के भी खिलाफ है. उन्होंने कहा कि संविधान बचाने के लिए लोग सड़कों पर उतरे हैं, शांतिपूर्ण तरीके के आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार उनके मौलिक अधिकार को कुचने का काम कर रही है.

Related posts