Tuesday, November 29, 2022
Homeसमाचारपदयात्राओं के जरिए सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं कांग्रेसी

पदयात्राओं के जरिए सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं कांग्रेसी

कुशीनगर। खड्डा विधानसभा खड्डा के पकड़ियार बाजार से हरपुर माफ़ी, विजयपुर होते हुए रामपुर भाठ तक जर्जर हो चुकी सड़क को बनवाने की मांग को लेकर सैकड़ों लोगों ने सोमवार को कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजकुमार सिंह के नेतृत्व में पकड़ियार बाजार से रामपुर भाठ तक सड़क बनवाओ वरना गद्दी छोड़ो पदयात्रा की।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष खड्डा क्षेत्र में सड़कों को निर्माण को लेकर लगातार मार्च और पद यात्रा के रूप में आंदोलन कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को पकड़ियार बाजार से हरपुर माफ़ी, विजयपुर होते हुए रामपुर भाठ तक जर्जर हो चुकी सड़क को बनवाने के लेकर पदयात्रा की गई।

पदयात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि कोरोना कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग का ढांचा पूरी तरह चरमरा गया और सरकार ऑक्सीजन देने में असफल रही जिसके कारण सैकड़ों लोगों की मौत हो गयी।

इसी तरह गड्ढा मुक्त सड़क की बात कहना सरकार को शोभा नहीं देता है। मैं पिछले एक सप्ताह से उन्ही सड़कों पर चल रहा हूं जहां गड्ढे हैं और जहां रोज बाइक या साइकिल से गिरकर लोग घायल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी के 75 में साल के उपलक्ष में आत्मनिर्भरता का अमृत उत्सव मनाया जा रहा है जहां सरकार के मंत्री और नौकरशाह करोड़ों रुपया खर्च कर धन का अपव्यय कर रहे हैं। किसान को आर्थिक संकट से उबारने के लिए कोई कोई नीति नहीं है। खड्डा विधानसभा के सारे गांव बाढ़ से महीनो से डूबे रहे हैं। नौकरशाह और जनप्रतिनिधि लोगों को बाढ़ राहत का किट्स बांटते फोटो खिंचवा रहे हैं लेकिन आज तक कोई आर्थिक सहायता नहीं दी गई। यहां तक कि जिनके घर नदी में गिर गए हैं, मवेशी चारे के अभाव और बीमारी की वजह से मर गए हैं, उनको भी मदद नहीं की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments