नेपाल के तराई के जिलों में कोविड-19 के केस बढे

सिद्धार्थनगर. नेपाल के तराई के कई जिले कोविड-19 के चपेट में आ गए हैं। मंगलवार को नेपाल में कोरोना से संक्रमित 57 नए मामले आये हैं. इस तरह नेपाल में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या अब 191 हो गयी है.

प्रदेश-2 दो का बारा जिला सर्वाधिक प्रभावित है. यहां देश मे सर्वाधिक 64 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रयोगशाला काठमाण्डू के ताजा आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को भारतीय सीमा से सटे जिले कपिलवस्तु में आठ नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ कपिलवस्तु में कोविड-19 पॉजिटिव की तादाद अब बढ़कर 29 हो गयी है. रुपन्देही जिले में 09 ,परसा में 39,और बारा में 1 कोविड-19 पाजिटिव की पुष्टि हुई है.

भारतीय सीमा से सटे नेपाल के कपिलवस्तु ज़िले को 18 मई तक सील कर दिया गया है. सोमवार को कपिलवस्तु सुरक्षा समिति की एक आवश्यक बैठक में यह निर्णल लिया गया था.

मंगलवार को सीमा से सटे कृष्णा नगर में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा.लोग खौफ से घरों में ही दुबके रहे. ज़रूरी सामानों की खरीदारी के लिए महज़ सुबह दो घंटे का समय 7 से 9 बजे तक दिया गया है.

जिले में 08 नए मामले आने से प्रशासन और आम लोगों की बेचैनी बढ़ गयी है।मधेशी बाहुल्य प्रदेश नंबर दो और प्रदेश नम्बर पांच कोविड-19 से अधिक प्रभावित हैं। प्रदेश नंबर दो में पूरे देश मे सर्वाधिक 72 कोविड-19 पॉजिटिव की अभी तक पुष्टि हुई है.