नौजवानों के प्रेरणा स्रोत थे भाकपा नेता कामरेड शिवनाथ मिश्र : चतुरानन ओझा

देवरिया। बरहज बाईपास रोड स्थित काशीनाथ अस्पताल पर बैठक कर विभिन्न संगठनों के नेताओं ने भाकपा नेता एवं लोकतंत्र रक्षक सेनानी कामरेड शिवनाथ मिश्र के निधन पर शोक व्यक्त किया।

भाकपा नेता और लोकतंत्र रक्षक सेनानी कामरेड शिवनाथ मिश्र  देवरिया जिले के बरहज विधानसभा के अंतर्गत मडकड़ा गांव के रहने वाले थे। उन्होंने स्थानीय इंटर कॉलेज से प्राचार्य के रूप में अवकाश ग्रहण किया था। उनका 29 जुलाई को निधन हो गया। वे 83 वर्ष के थे।

श्रद्धांजलि बैठक में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कामरेड काशीनाथ कुशवाहा ने कहा कि वे समय-समय पर न सिर्फ देवरिया जनपद में बल्कि इसके बाहर प्रदेश और देश स्तर पर विभिन्न राजनीतिक मोर्चों पर सक्रिय रहे। इनकी सक्रियता के चलते ही आपातकाल के दौरान उनकी गिरफ्तारी हुई और लंबे समय तक उन्हें जेल में रहना पड़ा।

जनवादी लोक मंच के नेता डॉक्टर चतुरानन ओझा ने कहा कि उनका जाना जिले के परिवर्तनकारी ताकतों के लिए एक बड़ा सदमा है। वे हमेशा नौजवानों के प्रेरणा स्रोत रहे हैं। उन्होंने पार्टी के भीतर वैचारिक स्तर पर मजबूती प्रदान करने के लिए हमेशा सवाल खड़ा किया और छोटी-छोटी आर्थिक मांगों से आगे बढ़कर बड़ी समाजवादी क्रांति के लिए निर्णायक लड़ाई लड़ने का निरंतर आह्वान किया।

राष्ट्रीय समानता दल के प्रदेश अध्यक्ष संजय दीप कुशवाहा, कामरेड राम ध्यान कुशवाहा, डॉक्टर आलोक पांडे, राष्ट्रीय विकलांग एकता मंच के नेता राकेश सिंह, शंभू नाथ कुशवाहा, पंचायत आंदोलन के नेता नंदकिशोर यादव, सत्येन्द्र यादव, कृपाशंकर राजेश चैहान नए प्रमुख रूप से कामरेड शिवनाथ जी से जुड़े संस्मरण सुनाए और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।