दिल्ली , हरियाणा की तरह संविदा एएनएम को मानदेय व सुविधाएं देने की मांग

लखनऊ। एएनएम संविदा संघ ने दिल्ली और हरियाणा की तरह यूपी में संविदा एएनएम को मानदेय और अन्य सुविधाएं देने की मांग की है। संघ ने कहा है कि मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सहित सरकार के कई मंत्रियों और अफसरों को ज्ञापन देने के बावजूद अभी तक उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं होना दुखद है।

लखनऊ में प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता में एएनएम संविदा संघ की प्रदेश संयोजिका प्रेमलता पांडेय , प्रदेश महामंत्री सीमा शर्मा ने कहा कि लखनऊ जाकर मुख्य सचिव के समक्ष गृह जनपद ट्रान्सफर और समायोजन की बात रखना, संविदा पर एएनएम की नौकरी करना कोई अपराध नही है। हर जगह नारी सम्मान होता है लेकिन उत्तर प्रदेश में स्वास्थय मंत्री को बार बार पत्र दिया गया और उनका आश्वासन मिला, जो हवा में तैरता रहा, कहीं नजर नही आया।

दोनों पदाधिकरियों ने कहा कि  यदि वास्तव में सरकार महिला सम्मान करना चाहती है तो एएनएम संविदा के बीच साधारण रूप में जाकर पता कर दुख दूर कर मदद पहुंचाए। संवेदनशीलता रखने वाले अधिकारी को कार्य करने की छुट रहे तो एक सप्ताह मे समस्याए दूर हो सकती हैं।

दोनों पदाधिकारियों ने चेतावनी दी कि एएनएम संविदा महिलाओ पर किसी भी प्रकार का उत्पीडन हुआ तो वे सब कार्य बंद कर आंदोलन करेंगी।