समाचार

ईरानी सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के विरोध में हल्लौर में प्रदर्शन

डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर). ईरानी सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के विरोध में शिया समुदाय के लोगों ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हल्लौर में अमेरिका के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को दिया गया. प्रदर्शन में शामिल लोगों ने अमेरिका और इजराइल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के शिया बहुल कस्बा हल्लौर स्थित जामा मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद दोपहर 1:00 बजे सैकड़ों की संख्या में शिया समुदाय के लोग मस्जिद के बाहर इकट्ठा हुए और अमेरिका व इजराइल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी.

विरोध प्रदर्शन को जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना मोहम्मद हसन ने संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका और इजरायल ना सिर्फ ईरान बल्कि पूरी दुनिया के मुसलमानों सहित पूरी मानवता और इंसानियत का सबसे बड़ा दुश्मन है. मौलाना ने कहा कि इराक के बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका द्वारा आतंकी हमला कर ईरान के कुद्दुस सेना के जनरल कासिम सुलेमानी को शहीद कर दिया जिससे पूरी दुनिया के शिया मुसलमान काफी नाराज हैं. मौलाना ने कहा कि उनकी भारत सरकार से मांग है कि वह अमेरिका से किसी भी प्रकार का कोई संबंध न रखें बल्कि ईरान का खुलकर साथ दें. ईरान ने हमेशा हमारे मुल्क की भलाई और बेहतरी के लिए काम किया है. ईरान से हमें सस्ते दाम पर पेट्रोलियम पदार्थ मिलता है.

मौलाना अली अब्बास ने कहां की वर्ष 2014 में आईएसआईएस जैसे आतंकवादी संगठन ने जब भारत की 44 नर्सों को बंधक बना लिया था तब कासिम सुलेमानी ने ही मदद कर नर्सों को आजाद कराया था. पाकिस्तान द्वारा कैद किए गए कुलभूषण जाधव के मामले में भी ईरान ने हिंदुस्तान का साथ दिया. इसको देखते हुए हक और सच्चाई के लिए लड़ाई लड़ रहे ईरान की खुलकर कर मदद करने में मुल्क की भलाई है.

मौके पर मौजूद एसडीएम त्रिभुवन कुमार को मौलाना मोहम्मद हसन की अगुवाई में प्रदर्शनकारियों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा.

इस दौरान मौलाना तफसीर, काजिम रजा, शबी हैदर, जा नसीन अहमद, तकीब रिजवी, हैदर अब्बास, राहिब रिजवी, खादिम अब्बास रिजवी, महफूज, जमाल असगर, शमशाद हैदर, कैफी रिजवी, सरवर जमीर, आफताब हुसैन, जानशीन अहमद, समीर रिजवी, काजिम मेहंदी,  कामयाब बबलू,  जानशीन हैदर, हैदर अब्बास, डॉक्टर रज्जन, रॉकी, अली अब्बास, नौसा, सज्जाद हल्लोरी, अजीम अब्बास, अजीम हैदर, शमशाद हैदर, आदिल, फरहान, असगर, एहतेशाम मेहंदी, खुशनूद, कुमेल, हुसैन कदर, अली कदर, प्रिंस, नौशा आदि मौजूद रहे.

Related posts