समाचार

जेएनयू के छात्रों-शिक्षकों पर हमले के विरोध में गोरखपुर विश्वविद्यालय गेट पर प्रदर्शन, नारेबाजी 

गोरखपुर। जेएनयू के छात्रों व शिक्षकों पर हमले के विरोध में सोमवार को एससी, एसटी, ओबीसी व अल्पसंख्यक छात्रों ने दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस, जेएनयू के वीसी, एबीवीपी व केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की गई । युवाओं का पसंदीदा आजादी का नया तराना छात्रों ने भी दोहराया।

प्रदर्शन करने वाले छात्रों के हाथों में पोस्टर भी थे जिस पर ‘ स्टैंड विथ जेएनयू ‘, ‘ हमें चाहिए इंसाफ ‘, ‘ हर छात्र को चाहिए इंसाफ ‘, ‘ अंगेस्ट वायलेंस ‘ लिखा था.  छात्रों ने जेएनयू में हुई हिंसा पर अपने ख्यालात का इज़हार किया। फासिष्ट ताकतों के खिलाफ एकजुटता दिखाई। छात्रों ने मांग किया कि जेएनयू हिंसा की उच्च स्तरीय जांच की जाए दोषियों को चिह्नित कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए.

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता भास्कर चौधरी ने कहा कि जेएनयू में छात्रों व शिक्षकों पर हुआ हमला निंदनीय है. प्रशासन का सहयोग लेकर यह हमला कराया गया. हमले के दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाना चाहिए।

गोविवि छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव ने कहा कि यह फासीवादी सरकार सत्ता के नशे में चूर है। अपने संरक्षित गुंडों से आए दिन अनेक विश्वविद्यालयों में छात्र-छात्राओं के ऊपर हमले करवा रही है। यह सरकार छात्रों की आवाज़ को दबाना चाहती है। हम ऐसा होने नहीं देंगे।

इस मौके पर दीपक यादव ‘मनीष’, सत्यपाल यादव, सचिन कुमार, अरुण यादव, महफुजुर्रहमान, अनूप यादव, सुधिराम रावत, अभय गौड़, राम प्रताप यादव, सत्येंद्र यादव, राहुल भाष्कर, मनोहर राजभर, मोहम्मद शाहिद, अभिषेक रमन, दीपक गुप्ता, हरेंद्र यादव, अजय यादव, चंद्रपाल, सुभाष भारती, अनिल यादव, आशुतोष गौतम, प्रशांत कनौजिया, पंकज यादव आदि छात्र मौजूद रहे।

Related posts