समाचार

200 प्वाइंट रोस्टर लागू किये जाने पर मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार

गोरखपुर. 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ मोदी सरकार द्वारा अध्यादेश पारित कर इसे खत्म कर पुनः 200 प्वाइंट रोस्टर लागू किये जाने पर 7 मार्च को पूर्वांचल सेना के कार्यकर्ताओं, छात्रों ने एक दूसरे को लड्डू खिलाकर खुशी का इजहार किया।

आज दोपहर में अध्यादेश पारित होने की सूचना के बाद से ही बड़ी संख्या में पूर्वांचल सेना ,सामाजिक संगठनों ,छात्रों का जमवाड़ा विश्वविद्यालय पर लगने लगा, लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी और सरकार के इस कदम का स्वागत किया ।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में पूर्वांचल सेना अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि सरकार द्वारा लाया गया आज का अध्यादेश लोकतंत्र की जीत है । उन्होंने कहा कि यह हमारे संविधान की खूबसूरती है की वो हमें अधिकार देता है कि जब अन्याय हो और न्याय के सारे रास्ते बंद हो जाए तो हम सड़कों पर उतर कर उसकी खिलाफत कर सकते हैं । उन्होंने कहा कि सरकार का कदम सराहनीय है लेकिन पिछले एक  वर्षों में जो भी भर्तियां 13 प्वाइंट रोस्टर के अनुसार हुई है उन्हें रद्द किए बिना यह यह अध्यादेश अपने उद्देश्यों में पूरा नहीं हो पाएगा ।
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों में एक बार भर्ती होने के बाद उस पद पर अगले 25-30 सालों तक कोई भर्ती नहीं होती है इस नाते 13 पॉइंट हॉस्टल के हिसाब से जितने भी भर्तियां की गई है उन्हें रद्द कर के पुनः 200 पॉइंट रोस्टर के हिसाब से भर्तियां हो तभी यह लोकतंत्र के हित में होगा ।

छात्रसंघ अध्यक्ष अमन यादव ने पूरे देश के लोगों को आंदोलन में हिस्सा लेकर सामाजिक न्याय की वकालत करने के लिए धन्यवाद किया । उन्होंने कहा कि हमारे लोकतंत्र के स्तंभ को दुरुस्त करने के लिए युवाओं को सड़कों पर उतरना होगा और इसी तरह अपने हक और अधिकार को छीनना होगा इस अवसर पर प्रोफेसर दुर्गा प्रसाद यादव, सोनू सिद्धार्थ, सुरेंद्र बाल्मीकि, अमित सिंघानिया, मंजेश कुमार, विश्वविजय कपूर, राजकुमार, अमरजीत कुमार,योगेंद्र प्रताप,नितेश कुमार,दीलीप, अरून त्यागी, प्रिंस कुमार,रविन्द्र गौतम,बबलू गौतम, मिंटू कुमार, सुधीराम रावत, कमलेश राव, अनिल प्रताप, ईश कुमार, पवन कुमार, भाष्कर अवनिश,जंगबहादुर, विशाल राजा आदि उपस्थित रहे.

Related posts