पिपरापुर मोहल्ले में बाहरी का प्रवेश वर्जित, पोस्टर लगाया -कोरोना संक्रमण बचाव हेतु लक्ष्मण रेखा

गोरखपुर। कोरोना वायरस के मद्देनजर करीब दस दिन से वार्ड नं. 58 तिवारीपुर के मोहल्ला पिपरापुर में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित है। इसके लिए पोस्टर भी लगाया गया है। जरुरत का सामान पहुंचाने वाले ठेले व अन्य लोगों को सेनेटाइज करके प्रवेश दिया जा रहा है। एक दीवार पर यह भी लिखा मिला ‘ऐ कोरोना कल आना’।

यहां के रहने वाले एडवोकेट आबिद सलमान ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रति मोहल्ले वाले बेहद सजग हैं। पिपरापुर मोहल्ले में जो एंट्री प्वाइंट हैं वहां बांस, बोरी व टीन के द्वारा बंद कर दिया गया है। जरुरत का सामान पहुंचाने वालों को प्रवेश कराने से पहले सेनेटाइज कराया जाता है। इसके लिए दो लीटर सेनेटाइजर लाकर रखा गया है। सभी लोग मास्क का प्रयोग करते है। यहां समस्त मोहल्ला वासियों की तरफ से पोस्टर भी लगाया गया है जिस पर लिखा गया है ‘कोरोना संक्रमण बचाव हेतु लक्ष्मण रेखा। मोहल्ले में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पूर्णत: रोक है’।

यहां युवा गरीबों तक जरुरत का सामान भी पहुंचा रहे हैं और कोरोना के प्रति जागरुक भी कर रहे हैं। जागरुकता के तमाम कामों में मोइन खान, शमशाद अहमद, मोनिस, नफीस उर्फ सोनू, नौशाद वगैरा महती भूमिका निभा रहे हैं।

बताते चलें कि यहां पास की बीच टोला मस्जिद में बाहर से आए तब्लीग जमात के लोग क्वारेंटीन भी है। यहां के लोगों की सूचना पर ही जमातियों को मस्जिद में ही क्वारेंटीन किया गया।