Friday, January 27, 2023

Notice: Array to string conversion in /home/gorakhpurnewslin/public_html/wp-includes/shortcodes.php on line 356
Homeनालों की सफाई न होने से फसलों को हो रहा है नुकसान,...
Array

नालों की सफाई न होने से फसलों को हो रहा है नुकसान, राज्य मंत्री को ज्ञापन दिया

कुशीनगर। वेटरनस एसोसिएशन किसान मोर्चा ने खड्डा और रामकोला विधानसभा क्षेत्र में जलजमाव करने वाले नालों की सफाई एयर पुल बनाने की मांग को लेकर 25 फरवरी को  दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अतुल सिंह को चार सूत्रीय ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में कहा गया है कि विधानसभा खड्डा में बकिया नाला जो पिपरा बुजुर्ग से होते हुए कुशीनगर को जाता है, उसकी साफ-सफाई नहीं हुई है जिसके कारण ग्राम महुअवां, घिनौहुवां, दहाउर, सुथरौली, हरकेशवा सहित जनपद के अन्य गाँव के किसानों का  तीन वषों से गन्ना और धान की फसल का व्यापक नुकसान हो रहा है। इस नाले की साफ-सफाई बरसात के पहले कराया जाय। बकिया नाले पर एक पुलिया महुअवां गाँव के अनिरुध्द के खेत के पास बना है। पुलिया के ऊपर लिन्टर नही हुआ है। उसका लिन्टर लगवाया जाय ताकि किसान अपना बैलगाडी व ट्रेक्टर को सुगमता के साथ अपने अपने खेतों तक ले जा सके। जनपद कुशीनगर के विधानसभा खड्डा के विजयपुर हाई स्कूल के ठीक सामने एक पूल बना है जो विजयपुर (सिहरहा) को जोड़ता है। उस पुल का अप्रोच नही होने के वजह से किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विधानसभा रामकोला में ग्रामसभा पगार छपरा के पूरब तरफ से एक नाला जो ग्रामसभा देवारियाबाबू (कोटिया) पूरब से होते हुए सुहरहां घाट को जाता है उसका साफ़ सफाई इस बरसात से पहले कराना अतिआवश्यक है क्योकि की इसकी साफ सफाई नही होने के वजह से किसानों के धान का फसल हर वर्ष बरबाद हो जाता है | इस नाले की सफाई करायी जाय ताकि धान के फसल का नुकसान न होने पाये।

ज्ञापन देने वालों में एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचन्द्र सिंह, तहसील अध्यक्ष रामप्यारे शर्मा, संजय कुशवाहा, बैजनाथ गुप्ता आदि शामिल थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments