Monday, December 5, 2022
Homeचुनावहार की डर से बौखलाई भाजपा विकास के एजेंडे पर बात नहीं...

हार की डर से बौखलाई भाजपा विकास के एजेंडे पर बात नहीं करना चाहती : नवीन कुमार सक्सेना

गोरखपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव नवीन कुमार सक्सेना ने कहा है कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में अपनी हार को लेकर भारतीय जनता पार्टी बौखलाई है और विकास के एजेंडे पर बात ही नहीं करना चाहती।

श्री सक्सेना बेतियाहाता स्थित सपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में अपनी हार को लेकर भाजपा भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किए गए वादे पूरे नहीं किए। आज देश व प्रदेश में बेरोजगारी से लोग परेशान हैं। महंगाई चरम सीमा पर है। कुशासन, भ्रष्टाचार और अपराध में बढ़ोतरी हुई है। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है और जंगलराज कायम है। महिला सशक्तिकरण के नाम पर महिलाओं को छलने का काम भाजपा की मोदी और योगी सरकार ने किया है। भाजपा 2022 में किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प भूल चुकी है। उलटे कृषि लागत मूल्य तीन गुना कर दिया है। प्रदेश में बिजली प्रति यूनिट किसानों को चार रुपए मिलती थी अब साढ़े सात रुपये में मिल रही है।  डीजल जो 55 रुपया लीटर था वह 95 रुपये पार है। यूरिया की बोरी में 5 किलो की कमी कर दी गई और दाम भी बढ़ा दिया गया है। यूरिया और डीएपी के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार में माफिया ना तो प्रदेश छोड़े हैं ना ऊपर गए हैं ना जेल में है बल्कि माफिया इनकी पार्टियों में शरण स्थली पाए हुए हैं। मुख्यमंत्री समेत 117 भाजपा विधायकों पर जघन्य अपराध के मामले न्यायालय में विचारणीय है तथा 35 ऐसे सांसद हैं जिन पर गंभीर मामले दर्ज हैं। जो सरकार पुलिस प्रशासन को अपराधी सोच का बना दें और पुलिस का इस्तेमाल हत्या करने के लिए करें ऐसी सरकार को उत्तर प्रदेश के लोग दोबारा चुनना नहीं चाहते हैं क्योंकि पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा पुलिस अभिरक्षा में 467 से ज्यादा मृत्यू हुई है तथा फेक एनकाउंटर के मामले में मानवाधिकार आयोग के द्वारा पुरी देश की 22 मामलों की जांच की गई जिसमें 17 मामले उत्तर प्रदेश के फेक एनकाउंटर साबित हुए।

सपा नेता ने सपा सरकार के कार्यों को गिनते हुए कहा कि सपा सरकार ने गोरखपुर पांच फ्लाईओवर दिए,देवरिया बाईपास रोड दिया, गोरखपुर से कालेश्वर वाया देवरिया कुशीनगर लखनऊ फोरलेन, गोरखपुर में राजघाट का पुल और पुलिया पर जालीकरण का काम किया। बीआरडी मेडिकल कालेज के अंदर 500 बेड का बाल चिकित्सा संस्थान बनवाया। मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कालेज को प्राविधिक विश्वविद्यालय बनाया तथा गोरखपुर में पुराने इलाकों में बिजली के अंडरग्राउंड बिजली का काम आदि बड़े पैमाने पर किया। भाजपा सरकार सिर्फ दूसरे के किए गए कार्यों को अपना कार्य बताने में साढ़े चार साल बिता दिए और इसके अलावा इस सरकार ने देश और प्रदेश के डेवलपमेंट के लिए कुछ नहीं किया। आज प्रदेश की जनता अखिलेश यादव की सरकार बनाने के लिए तत्पर है क्योंकि जनता ने समाजवादी सरकार के विकास के काम को देखा भी है और सराहा भी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments