पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी का निधन

गोरखपुर। संतकबीरनगर के पूर्व सांसद एवं भाजपा नेता शरद त्रिपाठी का बुधवार को गुरूग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधान हो गया। वह कुछ समय से बीमार थे।
49 वर्षीय शरद त्रिपाठी का पार्थिव शरीर आज दोपहर गोरखपुर लाया जा रहा है। यहां से उनका शव खजनी स्थित झुडिया गांव ले जाया जाएग जहां लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकेंगे। अंतिम संस्कार अयोध्या में किया जाएगा।

शरद त्रिपाठी वर्ष 2014 से 2019 तक संतकबीरनगर के सांसद रहे। वह पहली बार सांसद बने थे। वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में भी वह भाजपा के उम्मीदवार बने लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। दो वर्ष पूर्व छह मार्च को एक बैठक में उनका मेंहदावल के बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल से विवाद हो गया। प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन और डीएम की उपस्थिति में शरद त्रिपाठी ने बीजेपी विधायक विधायक राकेश सिंह बघेल को जूते से पीट दिया। विधायक राकेश सिंह बघेल ने भी उन पर हाथ चलाया। यह घटना तब बेहद चर्चा में रही। इस घटना के कारण उनका टिकट कट गया और संतकबीरनगर से निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया और वे जीत भी गए।

शरद त्रिपाठी के पिता डा. रमापति राम त्रिपाठी भाजपा के बड़े नेता हैं और वे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। शरद त्रिपाठी का टिकट कटने के बाद डा. रमापति राम त्रिपाठी को भाजपा ने देवरिया सीट से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया और वे चुनाव जीते।