समाचार

शौचालय की टंकी की सफाई के दौरान जहरीली गैस से चार लोगों की मौत

कुशीनगर। नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बहोरा रामनगर के खपरधिक्का टोला स्थित एक घर के शौचालय की टंकी की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आकर चार लोगों की मृत्यु हो गई। गंभीर रूप से बीमार एक व्यक्ति को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बहोरा रामनगर के खपरधिक्का टोला वासी नंदलाल उर्फ नंदू कुशवाहा ( 45) के शौचालय की टंकी के सफाई के दौरान जहरीली गैस मौजूद होने की वजह से एक-एक कर टंकी के अंदर घुसे पाँच लोग बेहोश हो गए। ग्रामीणों द्वारा नजदीकी थाने पर सूचना देने पर पुलिस मौके पर पहुंची और एम्बुलेंस की मदद से सभी बेहोश लोगों को सी एच सी नेबुआ नौरंगिया भेजा। अस्पताल में नंदलाल और उनके अविवाहित पुत्र नितेश (22) की मृत्यु की पुष्टि की गई। गंभीर रूप से बीमार तीन लोगो को संयुक्त जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया जहाँ दिनेश पुत्र नैपाल (30) व आनंद पुत्र इन्नर (20) की मौत हो गई। राजकुमार पुत्र नरेश (22) संयुक्त जिला चिकित्सालय में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

सी एम ओ कुशीनगर डॉ सुरेश पटारिया ने बताया कि मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगी। ही मिलेगा शुरुआती जांच में जहरीली गैस ही मौत का कारण हो सकती है।

घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र के लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल भी मौके पर पहुंचे। प्रशासन ने मृतक आश्रितों को 4 -4 लाख रुपये राहत राशि देने की घोषणा की है।

Related posts