समाचार

महराजगंज जिले के कोठीभार क्षेत्र में किशोरी के साथ गैंग रेप, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

महराजगंज। महराजगंज जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय लड़की के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया। लड़की की हालत गंभीर है और उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लड़की के पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ़्तार किया है।

लड़की के पिता द्वारा पुलिस को दिये गये तहरीर में कहा गया है कि उसकी नाबालिग बेटी 4 अक्टूबर को सुबह 11 बजे गाँव के सिवान की तरफ गई थी। शाम चार बजे गाँव के कुछ लोगों ने उसे जानकारी दी कि लड़की गाँव के बाहर खेत में अर्धबेहोशी की स्थिति में पड़ी है। वे मौके पर गए और बेटी को अस्पताल लेकर आए। बेटी ने बताया कि पास के गाँव के एक युवक ने फोन कर उसे बुलाया था। जब वह गई तो वहाँ पर  मुख्य आरोपी के तीन और साथी पहुंच गए। चारों ने उसके साथ बलात्कार किया।

किशोरी को पहले परिजन सिसवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ कोठीभार थाने पहुंच गए। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत यादव ने बताया कि मुख्य आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

पुलिस कप्तान प्रदीप गुप्ता ने कहा कि पीड़िता ने परिजनों को अपने साथ सामूहिक दुष्कर्म किये जाने की बात बताई। पीड़िता के पिता के तहरीर पर एक नामजद और तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी 376 डी, 323, लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 3 और चार में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मुख्य आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

घटना की जानकारी होने के बाद कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता जिला अस्पताल पहुंचे। महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रेनू गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस लड़की के न्याय की लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है। सरकार महिलाओं के साथ हो रहे अपराध को रोक नहीं पा रही है।