Sunday, January 29, 2023
Homeसमाचारमुजफ्फरनगर में किसानों पर केस दर्ज करने के खिलाफ ज्ञापन दिया

मुजफ्फरनगर में किसानों पर केस दर्ज करने के खिलाफ ज्ञापन दिया

कुशीनगर। मुजफ्फरनगर में धरना-प्रदर्शन करने वाले किसानों पर केस दर्ज करने के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन अंबावता के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित छह सूत्रीय माँग का ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय को दिया।

श्री सिंह ने कहा कि 13 दिसम्बर को मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी कार्यालय पर शांतिपूर्वक धरना शाम चार बजे समाप्त हो गया। इसके बाद साजिश के तहत किसानों पर केस दर्ज कर लिया गया। इसके पहले 29 नवम्बर को मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी द्वारा अपने ऑफिस में किसानों के साथ जो अभद्रता की गई है जो निन्दनीय है। इसलिए जिलाधिकारी कार्यालय की 11.30 से 12.00 बजे तक की विडियोग्राफी निकलवाकर उचित कार्यवाही कराई जाय। गरीब किसानों की भूमि अधिग्रहण का मुआवजा जल्द से जल्द दिया जाए। किसानों के टूयवेल पर मीटर न लगाया जाय। किसानों के गन्ने का समर्थन मूल्य पेराई सत्र 2022-23 का 400/- प्रति कुन्तल किया जाय।किसानों के गन्ने का भुगतान यदि 14 दिन में नही होता है तो उसे ब्याज के साथ किसानों के खाते में जमा कराया जाय।

इस मौके पर यूनियन के जिला सचिव चेतई प्रसाद, वरिष्ठ समाजसेवी जय सिंह सैथवार, मोहन सिंह, संजय सिंह, रामप्यारे शर्मा, बलराम, श्याम सिंह के साथ साथ अन्य कार्यकर्ता व किसान मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments