समाचार

गोरखपुर महोत्सव 11, 12 एंव 13 जनवरी को होगा

गोरखपुर. गोरखपुर महोत्सव 11, 12 एंव 13 जनवरी को आयोजित होगा. आयोजन के संबंध में मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर ने 6 नवम्बर को आयुक्त सभागार में बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की।

 उन्होंने बैठक में बताया कि गोरखपुर महोत्सव का आयोजन गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीड़ा संकुल के साथ साथ चम्पा देवी पार्क, नुमाइश ग्राउंड एंव रामगढ़ताल में करने की योजना है। गोरखपुर महोत्सव में जनपद की लोक कलाओं एंव अन्य विधाओं के कलाकारों को एक मंच देने का भी कार्य किया जायेगा। गोरखपुर महोत्सव में पारम्परिक खेलकूद, जैसे वालीबाल, बैडमिन्टन आदि के साथ साथ हाफ मैराथन की प्रतियोगिताएं करायी जायेगी. साथ ही माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एंव उच्च शिक्षा स्तर पर बच्चों के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम तथा अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित होगी.  इसके साथ ही शिल्प मेला एंव बालीवुड के कलाकारों के कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

बच्चों के मनोरंजन के लिए बाल फिल्म महोत्सव के आयोजन की भी योजना है। इसके अलावा अपने क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले व्यक्तियों तथा साहित्य कला अध्ययन, पत्रकारिता, लेखन, लोक कला एंव सामाजिक कार्य से जुड़े हुए व्यक्तियों को भी सम्मानित किये जाने की योजना है।

बैठक के दौरान क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव के लिए मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर लिया गया है जिसमें जिलाधिकारी उपाध्यक्ष, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त एंव अन्य वरिष्ठ अधिकारी गण शामिल है। इसके अलावा अन्य कार्यों के लिए भी कई छोटी-छोटी उप समितियां भी बनाई जा रही है।

बैठक में जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन, जीडीए वी.सी. ए. दिनेश कुमार, सहित विद्युत, मनोरंजन, संस्कृति, जलनिगम, डीआइओएस, बेसिक शिक्षा, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सहित दूरदर्शन एंव आकाशवाणी के अधिकारी गण तथा इंजीनियर पी.के. मल्ल एंव प्रदीप राव उपस्थित रहे।

Related posts