Friday, January 27, 2023

Notice: Array to string conversion in /home/gorakhpurnewslin/public_html/wp-includes/shortcodes.php on line 356
Homeगोरखपुर : किसान पदयात्रा निकाल रहे सपा नेताओं को पुलिस ने हिरासत...
Array

गोरखपुर : किसान पदयात्रा निकाल रहे सपा नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया, सपाइयों ने धरना दिया

गोरखपुर। कृषि कानूनों के विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में आज खोराबार और खजनी में किसान पदयात्रा निकाल रहे सपा नेताओं को पुलिस ने रोक दिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। देर शाम सभी को रिहा कर दिया गया। पदयात्रा रोके जाने के विरोध में सपाई  खोराबार में सड़क पर धरने पर बैठ गए और योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सपा कार्यकर्ताओं ने हर विधान सभा में पदयात्रा निकाली।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवाहन पर आज गोरखपुर के सपा कार्यकर्ताओं ने खोराबार ब्लॉक से किसान पदयात्रा निकाली । यह पदयात्रा खोराबार से होते हुए मोतीराम अड्डा तक जानी थी लेकिन पुलिस ने पदयात्रा को रोक दिया। पदयात्रा में सपा जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी,  निवर्तमान महानगर अध्यक्ष जियाउल इस्लाम, पूर्व विधायक विजय बहादुर यादव, जितेंद्र यादव, जितेंद्र सिंह सिहांसन यादव, रामजतन यादव, हीरालाल यादव, कालीशंकर, हाजी शकील अंसारी, कीर्ति निधि पांडे, अशोक यादव, कपिल मुनि यादव, विश्वनाथ विश्वकर्मा , राहुल यादव , आजम लारी, गविश दुबे , आनंद राय,  शिव शंकर गौड़, प्रशांत कुमार, बिंदा देवी, जनार्दन चौधरी, जुबेर अहमद, चर्चिल अधिकारी, मतीउद्दीन आदि शामिल थे।

रोके जाने पर सपा नेता और कार्यकर्ता सड़क पर बैठ गए और धरना देना शुरू कर दिया।  इसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया और खोराबार स्थित डीएवी इंटर कॉलेज (अस्थाई जेल) में पहुंचा दिया। बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष नगीना प्रसाद साहनी ने कहा कि भाजपा सरकार समाजवादियों का हौसला कभी नहीं तोड़ सकती। सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। उन्होंने कहा की सरकार किसानों की नहीं सुन रही है। भाजपा सरकार में किसान, गरीब, मजदूर सब परेशान हैं और सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है। पूर्व विधायक विजय बहादुर यादव ने कहा कि किसानों के मुद्दे पर सपाई आर-पार का संघर्ष करेंगे। निवर्तमान महानगर अध्यक्ष जियाउल इस्लाम ने कहा कि ‘पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश भर के किसान पदयात्रा निकाल रहे हैं। केन्द्र और प्रदेश सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते किसान अपने ही खेत में मजदूर होंगे। सरकार के इस मंशा को पूरा होने नहीं दिया जाएगा।’

इसी तरह खजनी में पदयात्रा निकाल रहे सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव, सपा नेता सुनील सिंह को पुलिस ने रोड दिया और हिरासत में ले लिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments