संविदा एएनएम की समस्याएं जल्द दूर करेगी सरकार : रीता बहुगुणा जोशी

प्रयागराज। सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि उन्होंने प्रदेश सरकार, स्वास्थ्य मंत्री को संविदा एएनएम की समस्याए बताई हैं। जल्द ही गृह जनपद ट्रांसफर, वेतन विसंगति दूर करने सहित सब समस्याए सरकार हल करेगी।

रीता बहुगुणा जोशी ने यह अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन देने आयीं संविदा एएनएम से कही। उन्होंने कहा कि पूरब की महिलाओं को पश्चिम में तैनाती होने से वे घर से दूर हुई हैं। यह कष्टप्रद है। मुख्यमन्त्री लगातार महिलाओं की समस्याएं सुलझाने का काम कर रहे है। सरकार एएनएम संविदा महिलायो को गृह जनपद में तैनात कर उन्हें  सम्मानित करेगी।

एएनएम संविदा संघ उत्तर प्रदेश की प्रदेश की संयोजक प्रेमलता पांडेय के आह्वान पर 15 मई से चल रहे आंदोलन के 35वें दिन  प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी को एएनएम संविदा संघ प्रयागराज की जिला प्रभारी पुष्टम राय के नेतृत्व में सरिता तिवारी, शयामा, रूपा, शोभा, शर्मिला, केतकी, सीमा, सुधा ने मांग पत्र सौपा। सांसद को बताया गया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत लगभग 16000 एएनएम संविदा महिलाएं उत्तर प्रदेश में कार्यरत है। संविदा एएनएम टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में जुटी हुई हैं। सिर्फ 10 हजार मानदेय में वे घर से 800 से एक हजार किलोमीटर दूर रहकर काम कर रही हैं। वे सरकार और शासन की मंशा अनुसार काम कर रही फिर भी उनको महत्वहीन रखा जा रहा है। हमारी मांग है कि पेट परीक्षा कराए बिना  संविदा एएनएम को नियमित पद पर नियुक्ति की जाए।  जब तक नियमितीकरण नही तब तक रुपया 25000 प्रतिमाह मानदेय दिया जाय।