समाचार

गोरखपुर की हज यात्री उम्मे कुलसुम का सऊदी अरब में हुआ इंतकाल

गोरखपुर। तिवारीपुर सूफीहाता की रहने वाली 63 वर्षीय महिला उम्मे कुलसुम का बुधवार को मुकद्दस हज के दौरान मक्का शरीफ में इंतकाल हो गया। परिजनों को खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया।

सूफीहाता के रहने वाले 67 वर्षीय फखरुद्दीन अपनी पत्नी उम्मे कुलसुम के साथ 28 जुलाई को मुकद्दस हज यात्रा पर सऊदी अरब गए हुए थे। पति-पत्नी भारतीय हज यात्रियों के लिए मुकर्रर होटल के बिल्डिंग नं. 300 व रुम नं. 608 ठहरे हुए थे। बुधवार की सुबह फखरुद्दीन उमरा करने गए। पत्नी रुम पर अकेली थी। पत्नी की तबियत बिगड़ने लगी तो चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवायी गयी। दोपहर में पत्नी ने होटल के रुम न. 608 में ही दम तोड़ दिया। पत्नी का शव मक्का शरीफ के मुकद्दस कब्रिस्तान जन्नतुल मआला में सुपुर्दे खाक किया जायेगा।

महिला की तबियत गोरखपुर से ही बहुत खराब थी। महिला दमा की मरीज थीं। वहीं हवाई जहाज से इनकी दवाएं व इन्हेलर गायब हो गया था। महिला का भरा पूरा परिवार था। आठ बच्चे हैं। जिसमें तीन लड़के व पांच लड़कियां। सबकी शादी हो चुकी है सिवाए एक लड़की को छोड़कर। मरहूमा ने उमरा कर लिया था। हज यात्रा के दौरान सभी यात्रियों का बीमा करवाया जाता है। बीमा की रकम परिवार को मिलेगी।

Related posts