हाथरस गैंग रेप-मर्डर : गोरखपुर में दिशा छात्र संगठन और स्त्री मुक्ति लीग ने प्रदर्शन किया

गोरखपुर। दिशा छात्र संगठन और स्त्री मुक्ति लीग ने हाथरस में 19साल की लड़की के साथ बर्बर बलात्कार और हत्या की घटना के विरोध में बुधवार को हरिओम नगर स्थित बिस्मिल तिराहे पर आक्रोश प्रदर्शन किया गया।

स्त्री मुक्ति लीग की प्रतिभा ने कहा कि हाथरस की पीड़िता की दिल्ली के सफ़दरगंज अस्पताल में जान चली गयी। इस दलित युवती के साथ 4 अपराधियों ने बर्बर यौन हमले को अंजाम दिया था और युवती को अधमरी हालत में पहुँचा दिया था। केस दर्ज करवाने के लिए भी पीड़िता के परिजनों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ी और न ही उक्त युवती को समय पर बेहतर इलाज़ ही मिल सका। और तो और योगी की फ़ासिस्ट सरकार के इशारों पर यूपी पुलिस ने बिना परिजनों की मौजूदगी के ही आनन फानन में रात को शव को जला भी दिया।

दिशा छात्र संगठन के राजू कुमार कहा कि उत्तर प्रदेश में आज महिला होना ही अपने आप में एक अपराध जैसा बन गया है, ऊपर से दलित, अल्पसंख्यक और ग़रीब पृष्ठभूमि से आने वाली महिलाओं को इस व्यवस्था में दोहरा उत्पीड़न झेलना पड़ता है। इस घटना में लगातार पीड़िता के घरवालों को धमकी दी जाती रही और एफ.आई.आर तक दर्ज करने में पुलिस प्रशासन पूरी लापरवाही बरतता रहा। दिशा छात्र संगठन स्त्री विरोधी अपराधों का कड़ा प्रतिकार करता है और ऐसे अपराधों का विरोध करने के लिए आम जनता का आह्वान करता है। कार्यक्रम में विकास प्रतिभा, जगदीश पांडेय जी, मनोरमा ,माया ,राजकुमार सूर्या ,आदि उपस्थित रहे।