Spread the love

गोरखपुर। नियमित किए जाने, गृह जनपद में तैनाती सहित 12 सूत्री मांग को लेकर आंदोलन कर रही संविदा एएनएम ने रविवार को संतकबीरनगर जिले के बघौली में स्वास्थ्य मेले में आए स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह से मुलाकात कर ज्ञापन दिया। स्वास्थ्य मंत्री ने गृह जनपद में तैनाती की मांग से सहमति जतायी और इसे दो महीने बाद पूरा करने का आश्वासन दिया। नियमितीकरण सहित अन्य मुद्दों पर उन्होंने मुख्यमंत्री से वार्ता कर निर्णय लिए जाने की बात कही।

बघौली पीएचसी में मुख्यमन्त्री स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को संविदा एएनएम संघ की जिलाध्यक्ष सुशीला, जिला संयोजक प्रीति पाड़ेय, जिला प्रभारी सीमा शर्मा के नेतृत्व में संविद एएनएम ने ज्ञापन सौंपा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि गृह जनपद में स्थानान्तरण की मांग के बारे में उन्हें जानकारी है। इसका जल्द से जल्द समाधान होगा। उन्होंने कहा कि कमेटी बना कर सही तरीके से नियमानुसार ट्रान्सफर करने की कार्यवाही चल रही है। दो महीने में सभी संविदा एएनएम का गृह जनपद ट्रान्सफर होगा। नियमित पदो पर नियुक्ति और वेतन वृद्धि की मांग पर उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर मुख्यमन्त्री से मिलकर समीक्षा होनें के बाद निर्णय होगा।

ज्ञापन देने वाले संविदा एएनएम में वंदना, साधना, पूजा, सुभाषिनी,रीता, सांभवी, बृजनन्दिनी, कविता, विनीता, शैल, दुर्गा, मिथलेश आदि के नाम उल्लेखनीय हैं।
संविदा एएनएम संघ की उत्तर प्रदेश संयोजक प्रेम लता पाड़ेय ने बताया कि रविवार को प्रदेश के कई जिलो में आयोजित स्वास्थ्य मेले में संविदा एएनएम ने विधायकों, मंत्रियों से मुलाकात कर ज्ञापन दिया।

गोरखपुर जिले के उरूवा में आयोजित स्वास्थय मेला में संविदा एएनएम, रेखा, अंकिता, करूणा मौर्य, ब्यूटी ने गृह जनपद ट्रान्सफर, नियमितीकरण और वेतन वृद्धि की मांग को लेकर पर खजनी विधायक संत प्रसाद को ज्ञापन दिया। विधायक ने कहा कि वह मुख्यमन्त्री तक मांग पहुँचाएगें।

इसी तरह नौ जनवरी को मेजा की विधायक नीलम उदयभान करवरिया को प्रयागराज की जिला प्रभारी पुस्टम राय एवं संध्या सिंह के नेतृत्व मे बडी संख्या मे एएनएम ने ज्ञापन दिया।