समाचार

खलीलाबाद में भाजपाइयों ने सांसद का पुतला फूंका, इटवा में कई पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया

फाजिलनगर में सपा नेता इलियास अंसारी ने बगावत कर चुनाव लड़ने की घोषणा की
गोरखपुर, 23 जनवरी। प्रत्याशियों के नाम घोषित होते ही सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, गोरखपुर, महराजगंज और कुशीनगर जिले में भाजपा और सपा में असंतोष के स्वर फूट पड़े हैं। संतकबीरनगर की खलीलाबाद, सिद्धार्थनगर की इटवा सीट पर भाजपाइयों के एक वर्ग ने घोषित उम्मीदवार के खिलाफ खुल कर नाराजगी प्रकट बागी नेता को चुनाव लड़ाने की घोषणा की। कुशीनगर में फाजिलनगर सीट पर सपा प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह के खिलाफ सपा नेता इलियास अंसारी ने बगावत करते हुए चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

संतकबीरनगर जिले की खलीलाबाद सीट पर भाजपा के घोषित प्रत्याशी जय चैबे के खिलाफ भाजपा नेता गंगा सिंह ने बगावत का बिगुल बजा दिया है। उनके समर्थकों ने आज गुस्से में क्षेत्र के भाजपा सांसद का पुतला फूंका और सांसद पर टिकट बेचने का आरोप लगाया। नाराज गंगा सिंह सैंथवार अब खलीलाबाद सीट पर निर्दल चुनाव लड सकते हैं।
भाजपा के गोरखपुर शहर से वर्तमान विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल को प्रत्याशी बनाए जाने पर भाजपा महानगर इकाई ने गुस्सा जताया है। महानगर इकाई की बैठक में कई नेताओं ने कहा कि नगर विधायक ने नगर निगम चुनाव में दो दर्जन सीटों पर अपने उम्मीदवार लड़ाए थे। इनमें से उनके उम्मीदवार जीते तो किसी भी सीट पर नहीं, पर उनकी लड़ाई के कारण भाजपा के कई अधिकृत उम्मीदवार हार गए। इन सारी बातों को लेकर पिछले दिनों महानगर इकाई और भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर नगर विधायक की शिकायत की थी। महानगर के मंडल अध्यक्षों की ओर से भी ऐसा ही पत्र लिखा गया था। इसके बावजूद डा. अग्रवाल को प्रत्याशी बना दिया गया।
सिद्धार्थनगर जिले की इटवा सीट पर घोषित प्रत्याशी के खिलाफ भाजपा में बगावत शुरू हो गई है। आज इटवा में सतीश द्धिवेदी को टिकट दिये जाने के विरोध में भाजपा के कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया। बागी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। ये भाजपा नेता व पूर्व प्रत्याशी हरिशंकर सिंह पर निर्दल चुनाव लड़ने का दबाव बना रहे हैं। बागी भाजपा नेताओं ने आज बैठक कर कहा कि बैठक में कहा गया कि हरिशंकर सिंह पिछले २० सालों से इटवा में जनता की सेवा कर रहे हैं। सबके सुख दुख में शामिल होते रहे है। उन्होंने पार्टी के लिये बहुत त्याग किया है। उनका टिकट काट कर एक अनजाने आदमी को टिकट देने का मतलब है कि भाजपा में अब टिकाऊं की जगह बिकऊं राजनीति का कल्चर पैदा हो गया है।
बैठक में अरूण कुमार तिवारी, अनूप सिंह, दिलीप कुमार यादव, दिलीप श्रीवास्तव, प्रकाश चन्द्र चौधरी, सुनील सिंह, शिवजी तिवारी, दिलीप श्रीवास्तव, अनूप सिंह, कृष्णा मिश्रा आदि उपस्थित थे।
उधर कुशीनगर जिले में फाजिलनगर सीट पर पूर्व विधायक विश्वनाथ सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने पर पूर्व में घोषित प्रत्याशी मुहम्मद इलियास अंसारी नाराज हो गए हैं। उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। आज कार्यकर्ताओं के सामने इलियास अंसारी ने यह ऐलान किया।

Related posts