जनपद

डीएफओ का आरा मशीन पर छापा, 28 पीस साखू का चिरान बरामद

महराजगंज, 16 दिसम्बर।  सोहगीबरवा वन्यजीव प्रभाग  के प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह ने अपने सहयोगी वनाधिकारियों के साथ एक आरा मशीन पर छापेमारी 28 अदद साखू का चिराग बरामद किया है। मौके पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि आरा मशीन बंद करा दिया है।
डीएफओ ने बताया कि सूचना मिली कि पकङी रेंज के अंतर्गत ग्राम गिदहा में एक आरा मशीन पर कुछ अवैध लकड़ी रखी गई है। इस सुचना पर वे पकड़ी के क्षेत्रीय वनाधिकारी ओपी मिश्रा व वन दारोगा अवधेश को लेकर उक्त आरा मशीन पर छापेमारी की तो एक कमरे में छिपा कर रखा गया 28 अदद साखू का चिराग बरामद किया जो जंगल की लकड़ी बताई गई। लकड़ी का कोई कागजात मांगा गया तो नहीं दिखाया गया।
आरा मशीन का स्वामी  ज्ञान प्रकाश चौहान मौके पर मौजूद नहीं मिले तो उनके पिता श्रीराम को गिरफ्तार कर लिया गया। आरा मशीन को भी बंद करा दिया गया।

आरा मशीन पर रखी हर लकड़ी का रखें विवरण

डीएफओ मनीष सिंह ने जनपद के सभी आरा मशीनों के मालिकों को निर्देशित किया कि वे अपने अपने आरा मशीन पर जो भी लकड़ी रखें उसे अपने स्टाक रजिस्टर में दर्ज करें वरना कार्यवाई तय है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण लकड़ी काटने के आदेश को भलीभांति समझ लें उसके हिसाब से ही अपने आरा मशीन पर लकङी का स्टाक कराएं।

Related posts