समाचार

नगर निगमों में भाजपा का बोर्ड बना तो विकास की गारंटी प्रदेश सरकार की होगी-योगी

सीएम ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में की चुनावी जनसभा
गोरखपुर, 20 नवम्बर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को महाराणा प्रताप इंटर कालेज के प्रांगण में प्रथम चरण की अंतिम चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों में जनता भाजपा की बोर्ड बनाएं, बोर्ड बना तो विकास की गारंटी प्रदेश सरकार की होगी। जनता के पास एक अवसर है कि योजना के अंर्तगत विकास के जो भी कार्य होने हैं उसके क्रियान्वयन में अपनी भूमिका निभाते हुए भाजपा प्रत्याशियों को जिताएं जिससे सभी नगर निकायों में भाजपा के बोर्ड का गठन हो और विकास कार्यों को पंख लग सके। अगर भाजपा का बोर्ड नही बना तो पुन: विपक्षी पार्टियां पहले की तरह फिर से विकास में बाधाएं खड़ी करेंगी।
मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दोनों पार्टियों के शासन में काम का माहौल ही नही था। गोरखपुर में हमारे मेयर के होने के बावजूद यहां का विकास रुका हुआ था। रामगढ़ताल, चिड़ियाघर सहित विकास की तमाम योजनाओं में पैसों का बंदरबाट किया गया। इसी कारण से भाजपा ने प्रदेश के सभी 652 निकायों में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मात्र 8 महीने में 11 लाख आवास दिया तथा 2022 तक ऐसा कोई व्यक्ति नहीं होगा जिसके सर पर उसका अपना छत ना हो। हमने गरीबों को मुफ्त में विद्युत कनेक्शन दिया तथा आजादी के बाद जिन गांवों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची थी ऐसे 45 हजार गांवो तथा मोहल्लों का विद्युतीकरण किया गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार पटरी व्यवसायियों को व्यवस्थित कर उनका पुनर्वास करने जा रही है।
जनसभा_भाजपा_गोरखपुर
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने 13 स्मार्ट सिटी एवं 60 नगरों को अमृत पेयजल योजना के लिए चयनित किया है जिसमें गोरखपुर नगर निगम दोनों का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं के लिए पशु गृह बनाया जाएगा. साथ ही जाम की समस्या से निपटने के लिए मल्टी स्टोरी पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है और उस पर कार्य भी शुरु हो गया है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की मॉनीटरिंग सचिव स्तर के अधिकारी से कराई जाएगी जो हर महीने गलियों एवं मुहल्लों में जाकर हो रहे कार्यों की रिपोर्ट तैयार जानकारी देंगें जिससे जनता का पैसा जनता के सुविधा के लिए प्रयोग हो। उन्होंने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश को करप्शन फ्री बनाया तथा व्यापारियों के साथ मिलकर गोरखपुर के अपराधियों को भगाया. चुटकीले अंदाज में उन्होंने कहा कि अपराधियों को भगाने के बाद अब मच्छरों को भगाने की बारी है. नगर निगम में अब मच्छर नहीं रहेंगे।

Related posts