समाचार

नर्सिंग होम में दलित बालिका के साथ गैंग रेप के आरोपी चार दिन बाद शिकंजे में, अस्पताल का लाइसेंस निरस्त

महराजगंज, 4 दिसम्बर। महराजगंज के एक निजी अस्पताल में बालिका के साथ गैंग रेप के दो आरोपियों ने 3 दिसम्बर को न्यायालय में समर्पण कर दिया जबकि एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार तीसरा आरोपी किशोर वय है। उधर इस घटना में बढ़ते दबाव के चलते स्वास्थ्य विभाग ने नर्सिंग होम का लाइसेंस निरस्त कर दिया है।
महराजगंज के एक निजी अस्पताल में 29 नवम्बर की रात एक दलित बालिका के साथ गैंग रेप हुआ था। बालिका अस्पताल में भर्ती अपने पिता के लिए भोजन लेकर आयी थी। इस घटना में अस्पताल के संचालक के भांजे रिंकू उर्फ राहुल पटेल और दो वार्ड व्वाय नीतेश व एक अन्य को आरोपी बनाया गया था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप, पास्को व दलित उत्पीड़न अधिनियम के तहत मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों की धरपकड़ के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही थी। दो राजनीतिक दलों के नेता भी आरोपियों को बचाने के प्रयास में जुटे थे।
इस मामले केा ‘ हिन्दुस्तान ’ हिन्दी दैनिक ने प्रमुखता से उठाया और रोज खबरें प्रकाशित की। प्रभावशाली आरोपियों पर कार्रवाई न होता देख मानवाधिकार संगठन पीयूएचआर ने इस मामले को मानवाधिकार आयोग, बाल आयोग व एससी आयोग ले जाने की चेतावनी दी। बढ़ते दबाव के चलते पुलिस ने एक आरोपी को घटना के चार दिन बाद गिरफ्तार किया वहीं दो ने न्यायायल में सरेंडर कर दिया। तीसरा आरोपी किशोर वय है। पुलिस ने जब उसे फास्ट टैक कोर्ट प्रथम में पेश किया तो अदालत ने उसे गोरखपुर स्थित जुबेनाइल कोर्ट भेजने का निर्देश दिया। अन्य दो आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

Related posts