समाचार

महाप्रबन्धक ने सिसवा रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, लोगों ने रखी मांग

सिसवा बाजार (महराजगंज), 12 जनवरी। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने बुधवार को गोरखपुर -पनियवहा रेल खंड के निरीक्षण के दौरान सिसवा रेलवे स्टेशन पर पहुँच कर सुरक्षा और संरक्षा का जायजा लिया। इस अवसर पर व्यापार मण्डल और नगर पंचायत अध्यक्ष ने ज्ञापन दे कर माँग और समस्याओं से अवगत कराया।

0d9a0504-a888-4123-a9a0-e25cf857d533
रेलवे के आला अधिकारियों के साथ महाप्रबंधक राजीव मिश्र की स्पेशल ट्रेन सिसवा स्टेशन पर दोपहर 2 बजे के करीब पहुंची। उसके बाद जीएम ने सिग्नल, रेलवे क्रोसिंग, ट्रेक और क्रब का बारीकी से निरीक्षण किया। उसके बाद कार्यालय का रख रखाव,  परिसर की सफाई आदि का निरीक्षण करने के बाद व्यापार मण्डल और नगर पंचायत के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

876ab966-2e26-408f-b685-407d21a6ee36

इस दौरान प्रतिनिधियों ने फुट ओवर ब्रिज बनवाने, मुम्बई, कोलकाता, दिल्ली,जयपुर,बनारस अन्य स्टेशनों का स्लीपर टिकट न मिलने ,क्षतिग्रस्त रेलवे प्लेटफॉर्म का नवीनीकरण,रिजर्वेशन कोटा को बढ़ाये जाना, बापू धाम ट्रेन का ठहराव सहित प्रकाश, पेयजल,शौचालय व मूत्रालय से सम्बंधित शिकायतें की।

ada748fe-3cf1-4f89-970a-9f023776a309

गोरखपुर से पनियहवा तक डीएमयू चलाने, बढ़नी से कप्तानगंज आने वाली ट्रेन को पनियहवा तक चलने, सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव, साप्ताहिक ट्रेन मडुआडीह एक्सप्रेस व 15655/56 कामाख्या से वैष्णो देवी कटरा तक चलने वाली गाड़ी की ठहराव की माँग की वही नगर पंचायत अध्यक्ष ने स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत उत्तर प्रदेश शासन से प्राप्त आदेशों के क्रम में जनहित एवं रेलवे यात्रियों की सुविधाओं के लिए 12 शीटर आधुनिक सुलभ शौचालय एवं स्नान घर आदि निकाय द्वारा रेलवे की भूमि पर निर्माण करवाने,सड़क नाली का निर्माण व मेंटेनेंस का प्रस्ताव का ज्ञापन दिया।
महाप्रबंधक ने पत्रकार वार्ता में पूछे गए सवाल पर बताया कि जाड़े में रेलवे ट्रेक सिकुड़ते है जिसके कारण ट्रैक अपने वास्तविक स्थिति के विपरीत हो सकती है और जो दुर्घटना का कारण बन सकता है जिसके लिए निरिक्षण करना आवश्यक है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से अन्य पहलुओं का भी निरिक्षण किया जा रहा है ताकि भविष्य में रेलवे में कोई दुर्घटना न हो।

dcad7514-f465-4790-a6ea-2e84901cd7fd

गोरखपुर-नरकटियागंज प्रखण्ड की कैंसिल पैसेंजर ट्रेनों के बहाली के सवाल पर जीएम ने कहा कि फॉग के सीजन के कारण ट्रेन निरस्त की गई है। इस मौसम में ट्रेनों के संचालन में दिक्कतें आती है जैसे ही फॉग खत्म होगा ट्रेनें बहाल कर दी जाएंगी। इस दौरान मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक, मुख्य परिचालन प्रबन्धक, मुख्य यांत्रिक इंजीनियर,मण्डल रेल प्रबन्धक वाराणसी,चीफ ऑपरेटिंग,चीफ मैकेनिकल इंजीनियर सहित रेलवे के आला अधिकारी व नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक जायसवाल, उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल श्यामबिहारी गुट के जिलाध्यक्ष प्रमोद जायसवाल, भगवती स्वर्णकार, शैलेश अग्रवाल, रामेश्वर जायसवाल, शैलेश सुल्तानिया, शिवकुमार रौनियार, लक्ष्मण तुलस्यान, हरिराम भालोटिया, राजेंद्र शर्मा, योगेश जायसवाल, लाली तिवारी, विकास जायसवाल, संदीप सोनी सहित नगर के तमाम व्यापारी मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

Related posts