कोविड-19 रिपोर्ट पाजिटिव आने के 24 घंटे बाद युवक को अस्पताल ले जाने के लिए आयी एम्बुलेंस

युवक के परिजन हेल्प लाइन से लेकर अधिकारियों को फोन कर होते रहे परेशान

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज के पास मोगलहा में रहने वाले एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोविड-19 पाजिटिव आने के बाद 24 घंटे तक स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल कालेज प्रशासन उसे भर्ती करने का कोई प्रयास नहीं किया। परिजन स्वास्थ्य विभाग से लेकर कोविड हेल्प लाइन पर फोन करते रहे। अधिकतर फोन तो उठे ही नहीं। आखिरकार तहसीलदार को फोन करने के बाद एम्बुलेंस आयी और स्पोर्टस कालेज में बने एल वन अस्पताल ले जाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार मोगलहा निवासी 33 वर्षीय एक युवक ने तीन-चार दिन से बुखार होने पर 15 जुलाई को बीआरडी मेडिकल कालेज जाकर कोविड-19 की जांच करायी। दोपहर बाद 3 बजे जांच रिपोर्ट पाजिटिव आयी। इसके बाद वे बीआरडी मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में भर्ती होने गए तो वहां कहा गया कि सभी बेड फुल हैं। यहां भर्ती नहीं किया जा सकता।
इसके बाद युवक घर आ गया और अपने को एक कमरे में क्वारंटीन कर लिया।

युवक के भाई ने बताया कि उन्होंने कोविड हेल्प लाइन से लगायत कई अधिकारियों को फोन किया लेकिन किसी का फोन नहीं उठा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी उनसे कोई सम्पर्क नहीं किया गया। आखिरकार उन्होंने कल किसी तरह तहसीलदार का फोन हासिल किया और उन्हें फोन किया। तहसीलदार से बातचीत होने के बाद 16 जुलाई को अपरान्ह पांच बजे 108 नम्बर एम्बुलेंस आयी। एम्बुलेंस भी घर तक नहीं आयी और चालक ने सड़क से ही फोन कर एम्बुलेंस तक आने को कहा। उन्होंने भाई को एम्बुलेंस तक पहुंचाया जो उसे लेकर स्पोर्ट्स कालेज में बने एल वन अस्पताल में ले गयी।

युवक के भाई ने बताया कि उनके घर में मां, बहन और चार छोटे बच्चे हैं। वह उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं लेकिन 24 घंटे बाद भी उनके घर वालों के न तो सैम्पल लिए गए हैं न उनके घर व आस-पास के क्षेत्र को सेनिटाइज कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग से किसी ने सम्पर्क भी नहीं किया है।