समाचार

सीएम से मिल कांग्रेस विधायक ने एपी तटबंध पर कटान रोकने के लिए काम शुरू कराने की मांग की

लखनऊ. तमकुही के कांग्रेस विधायक एवं कांग्रेस विधायक मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने 2 जनवरी की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर एपी तटबंध पर कटान रोकने. घरों ओ खेतों को नदी में विलीन होने से बचाने और एपी तटबंध की सुरक्षा के लिए स्वीकृत परियोजनाओं पर शीघ्र कार्य शुरू कराने की मांग की.

कांग्रेस विधायक ने कहा कि एपी बंधे के ग्राम सभा जंगलीपट्टी,पिपराघाट,अहिरौलीदान,नोनीयापट्टी में लगातार हो रहे भीषण कटान के कारण से स्थिति भयावह है. कटान के कारण सैकडो घऱ नदी में विलीन हो गये. बार-बार सदन को,बाढ़ राज्य मंत्री को अवगत कराने के बाद भी बंधो को बचाने के लिए परियोजनाओं की स्वीकृति नहीं हुई. परियोजनाओं की स्वीकृति स्थायी संचलन समिति द्वारा किया जाता हैं,जिसके अध्य़क्ष मुख्यमंत्री ख़ुद होते हैं. आज़ उन्होंने इसी संबंध में मुख्यमंत्री से परियोजनाओं की स्वीकृति की मांग किया जिससे बंधे को और उनके किनारे बसे आशियानों को बचाया ज़ा सके.

श्री लल्लू ने सीएम से कहा कि विधानसभा क्षेत्र बिहार बॉर्डर के समीप होने के कारण यहां शराब तस्करी जोरों पर ज़ारी हैं जिसमें पोलीस के मिलीभगत से शराब माफियाओं का खेल ज़ारी हैं. इसी तरह ड्रग्स और स्मैक के माफ़िया भी क्षेत्र मे पूरी तरह से सक्रिय हों गये हैं जिससे आए दिन युवा नशे के चपेट मे आ रहे हैं और आए दिन हत्यायें हो रही हैं. इस कानून-व्यवस्था के मुद्दे को मुख्यमंत्री जी से कराते हुए कहा कि जल्द से जल्द इस खेल के माफियाओं को चिन्हित कर तत्काल कार्यवाई की जाएं और युवाओं को बचाया जाएं.

Related posts