समाचार

गोरखपुर महोत्सव में साहित्य, कला, अध्ययन, पत्रकारिता, लेखन, लोक कला से जुड़े लोगों को सम्मानित किया जायेगा

गोरखपुर. गोरखपुर महोत्सव में साहित्य, कला, अध्ययन, पत्रकारिता, लेखन, लोक कला एवं सामाजिक कार्य से जुड़े हुए व्यक्तियों को सम्मानित किया जायेगा.

यह निर्णय कमिश्नर अमित गुप्ता की अध्यक्षता में 22 दिसम्बर को आयुक्त सभागार में हुई बैठक में लिया गया. बैठक में गोरखपुर महोत्सव के कार्यक्रमों की रूपरेखा बनायीं गई.

गोरखपुर महोत्सव 11, 12 और 13 जनवरी को गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीडा संकुल में आयोजित किया जा रहा है.

कमिशनर अमित गुप्ता ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव में जनपद की लोककलाओं एंव अन्य विधाओं के कलाकारों को मंच देने का भी कार्य किया जायेगा। गोरखपुर महोत्सव में पारम्परिक खेलकूद, जैसे कबड्डी, वालीवाल, बैडमिन्टन, टेबिल टेनिस आदि की प्रतियोगिताएं करायी जायेगी. साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित होगी. इसके साथ ही शिल्प मेला एवं बालीवुड के कलाकारों के कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। बच्चों के मनोरंजन के लिए बाल फिल्म महोत्सव के आयोजन की भी योजना है।

बैठक के दौरान क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव के लिए मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर लिया गया है जिसमें जिलाधिकारी उपाध्यक्ष, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त एंव अन्य वरिष्ठ अधिकारी गण शामिल है। इसके अलावा अन्य कार्यों के लिए भी कई छोटी-छोटी सब कमेटी भी बनाई जा चुकी है। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिया कि गोरखपुर विश्वविद्यालय में लाईटिंग की अच्छी व्यवस्था की जाये साथ ही प्रवेश द्वार के अलग-अलग इन्ट्री गेट भी बनवाये जाये।
बैठक में जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पांडियन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 सुनील गुप्ता सहित पुलिस, जिला प्रशासन, विद्युत, मनोरंजन, डीआईओएस, बेसिक शिक्षा, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related posts