मानव सेवा संस्थान ने कोविड और लॉकडाउन से प्रभावित 100 जरूरत मन्द लोगों में राहत सामग्री बाँटी

सिद्धार्थनगर। मानव सेवा संस्थान ‘ सेवा ‘ गोरखपुर ने एसएसबी 43वी वाहिनी के सहयोग से सीमा चौकी कोटिया पर सोमवार को सीमाई क्षेत्र के कोविड 19 व लाक डाउन से प्रभावित 100 जरूरत मन्द लोगों में राहत सामग्री वितरित की।

इस दौरान एसएसबी प्रभारी कमांडेंट सुस्वपन कुण्डू ने बताया कि एसएसबी हमेशा से सेवा सुरक्षा बंधुत्व के उद्देश्य से कार्य करती है। कोविड 19 से प्रभावित सीमावर्ती क्षेत्र के लोगो में मानव सेवा संस्थान और एसएसबी के संयुक्त तत्वाधान में राहत सामग्री वितरित की गई है।

मानव सेवा संस्थान के निदेशक राजेश मणि ने बताया कि एसएसबी एव मानव सेवा संस्थान सेवा के संयुक्त तत्वाधान में कोविड- 19 प्रभावित 100 परिवारों में राहत सामग्री वितरित की गई है। श्री मणि ने कहा कि ऐसे निराश्रित व गरीब परिवारों का चयन किया गया जिनकी रोज़ी रोटी प्रभावित हुई है। राहत सामग्री में मास्क,सरसों का तेल,राजमा, दाल, साबुन, सोयाबीन, बिस्किट, नमक, हल्दी,मसाला  ,चूड़ा ,गुड़ सैनिटेरी पैड आदि था।

इसके अलावा सिद्धार्थनगर जिले के सीमा क्षेत्र के बढ़नी, खुनुवा तथा ककरहवा के सीमा से सटे 30 गांवो में कोविड वैक्सिनेशन के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगो के मन में वैक्सीन को लेकर जो भ्रांतियां है, उसको दूर करने का कार्य करने के साथ ही साथ लोगो को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए भी लगातार जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान एसएसबी निरीक्षक जितेंद पटेल, केपीएम व्यंजिनाथन, मानव सेवा संस्थान के जय प्रकाश गुप्ता, संदीप मद्धेशिया,धर्मेंद्र पासवान आदि उपस्थित रहे