समाचार

इंकलाबी नौजवान सभा ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रुप में मनाया, जुलूस निकाल पीएम का पुतला फूंका

गोरखपुर। इंकलाबी नौजवान सभा गोरखपुर के कार्यकर्ताओं ने इंकलाबी नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के नेतृत्व में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रुप में मनाया। इनौस कार्यकर्ताओं ने गांधी आश्रम माल्हनपार से चलकर इंटर कॉलेज रोड होते हुए माल्हनपार चौराहे तक जुलूस निकाला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका।

इस दौरान इनौस कार्यकर्ता ‘ युवाओं की है ललकार,  लेकर रहेंगे रोजगार ‘ , ‘ रोजगार को मौलिक अधिकार घोषित करो, रोजगार नहीं तो इस्तीफा दो ‘ आदि नारे लगा रहे थे।

सभा को संबोधित करते हुए राकेश सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि देश की सरकार अदानी-अंबानी के गोद में बैठ कर देश के संसाधनों रेल, कोयले के कारखाने, बैंक, एयरलाइंस आदि बेच रही है जिसके कारण बेरोजगारी चरम सीमा तक पहुंच गई है। यूपी में योगी सरकार के पास कोई रोजगार नहीं रह गया है। प्रदेश सरकार नियमित कर्मचारियों को 5 साल तक संविदा पर भर्ती करने व 5 साल के अंदर ही छंटनी करने की नीति बनाकर बेरोजगारों के साथ धोखा कर रही है।  प्रदर्शन में विजय यादव, सुंदर प्रसाद, अमित, मनीष कुमार, सिकंदर, विनय कुमार आदि की भागीदारी रही।