सग़ीर ए ख़ाकसार “श्रेष्ठ संवाददाता डिजिटल” पुरस्कार से सम्मानित

लखनऊ। डिजिटल पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ठ योगदान के लिए वरिष्ठ पत्रकार व इंडो नेपाल पोस्ट के संपादक सग़ीर ए ख़ाकसार को जुबली पोस्ट द्वारा वर्ष 2021 का “श्रेष्ठ संवाददाता डिजिटल” पुरस्कार से रविवार को नवाज़ा गया। यह पुरस्कार उन्हें देश के जाने माने पूर्व हाकी खिलाड़ी और खेल निदेशक उत्तरप्रदेश आर पी सिंह ने प्रदान किया। यह पुरस्कार देश के वरिष्ठ पत्रकार इंडिया टुडे के पूर्व सीनियर एसोसिएट एडिटर स्व फ़रज़न्द साहब की स्मृति में जुबली पोस्ट द्वारा दिया गया है।

सग़ीर ख़ाकसार दो दशक से भी ज़्यादा समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं।विभिन्न पत्र पत्रिकाओं में बतौर संवाददाता काम कर चुके हैं।

उन्होंने पत्रकारिता की शुरुआत 1995 में नेशनल हेराल्ड ग्रुप के हिंदी संस्करण नवजीवन से की थी। इसके बाद वो हिंदुस्तान अखबार से जुड़े और तकरीबन एक दशक से भी ज़्यादा समय तक बतौर संवाददाता अपनी सेवाएं दीं। इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली से प्रकाशित पत्रिका इंडिया न्यूज,शुक्रवार ,इतवार,दुनिया इन दिनों ,से भी जुड़े रहे ।देश के विभिन्न प्रतिष्ठित समाचार पत्रों व पत्रिकाओं में भी आपके लेख प्रकाशित होते रहे हैं।आकशवाणी और दूरदर्शन पर बतौर वार्ताकार आमंत्रित होते रहे हैं।

जुबली पोस्ट के दूसरे वर्षगांठ पर लखनऊ के होटल ग्रेंड जेबीआर में आयोजित सम्मान समारोह में प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की बड़ी हस्तियां मौजूद रहीं।इस मौके पर सूचना आयुक्त उत्तरप्रदेश हर्षवर्धन शाही,जुबली पोस्ट के एडिटर इन चीफ डॉ उत्कर्ष सिन्हा,दूरदर्शन दिल्ली उपनिदेशक श्रीकांत शरण त्रिपाठी, इंडिया न्यूज़ की एंकर शुभ्रा एबीपी न्यूज़ के प्रेम सिंह फरसवाण, लखनऊ विश्व विद्यालय पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष डॉ मुकुल श्रीवास्तव,वरिष्ठ पत्रकार सिद्धार्थ कलहंस, प्रीति सिंह, पोलिटिकल इनसाइट के अमित सिंह, वरिष्ठ पत्रकार ओबैद नासिर, कांग्रेस की सीनियर लीडर रिफत फातिमा, सीनियर डिप्टी लेबर कमिश्नर शमीम अख्तर, निहाल अहमद, अख्तर हुसैन,आशिक़ खान आदि उपस्थित रहे।